SBI ने अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस कार्ड के जरिए आप किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर 5% का कैशबैक जरूर मिलेगा। इसमें किसी तरह का मर्चेंट प्रतिबंध नहीं रहेगा। इसका नाम कैशबैक एसबीआई कार्ड है। 

बैंक का दावा है कि इस कार्ड के कई फायदे हैं जैसे कार्ड होल्डर्स अब बिना किसी मर्चेंट प्रतिबंध के किसी भी वेबसाइट से शॉपिंग करके आसानी से 5% तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही ग्राहकों को ऑफलाइन शॉपिंग पर भी इस कैशबैक का फायदा मिलता है। ऐसे में बिना कंपनी की शर्त के आप हर शॉपिंग पर कैशबैक का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

कैशबैक SBI कार्ड को खरीदने पर आपको साल में 999 रुपये रिन्यूअल चार्ज देना होगा। इस कार्ड के जरिए ग्राहक हर साल 2 लाख रुपये तक का शॉपिंग कर सकते हैं. अगर आप एक साल में 2 लाख रुपये तक की शॉपिंग करते हैं तो आपको इस कार्ड का रिन्यूअल फीस नहीं देना होगा। इस कार्ड पर आप फ्यूल सरचार्ज पर आपको 1% के कैशबैक का भी फायदा मिलेगा।

बैंक ने बताया है कि अगर ग्राहक 1,000 रुपये से कम की खरीद पर 1% का कैशबैक मिलेगा। वहीं 1000 रुपये से अधिक की खरीदारी पर आपको 5% का कैशबैक मिलेगा। इस कार्ड में ग्राहकों को ऑटो क्रेडिट कैशबैक फैसिलिटी मिलती है। ऐसे में शॉपिंग करने के 2 दिन के अंदर आपके खाते में कैशबैक की राशि आ जाएगी।

इस कार्ड को लॉन्च करते हुए SBI के MD और CEO राम मोहन राव अमारा ने बताया कि कैशबैक SBI कार्ड ग्राहकों के पोर्टफोलियो को मजबूत करने में मदद करेगा। इसे बैंक द्वारा बहुत सोच समझकर लॉन्च किया गया है। इस कार्ड से ग्राहकों को हर शॉपिंग के बाद कैशबैक कमाने का मौका मिलेगा।