भारत से नंबर वन ट्रैक्टर निर्यात ब्रांड सोनालिका ने अप्रैल माह में 43.5 फीसदी दर्ज की घरेलू वृद्धि

भारत से नंबर वन ट्रैक्टर निर्यात ब्रांड सोनालिका ने अप्रैल माह में 43.5 फीसदी दर्ज की घरेलू वृद्धि

वित्तीय वर्ष 2022 में ट्रैक्टर की रिकॉर्ड बिक्री और उत्पादन के बाद भारत से नंबर वन ट्रैक्टर निर्यात ब्रांड सोनालिका अब वित्तीय वर्ष 2023 में बाजार में नए मुकाम हासिल करने को तैयार है।

सोनालिका ट्रैक्टर्स (Sonalika Tractors) ने अप्रैल 2022 में अब तक की सबसे अधिक 12, 328 कुल ट्रैक्टर बिक्री दर्ज की है। यह कंपनी के लिए अप्रैल की अब तक की सबसे अधिक 10,217 घरेलू ट्रैक्टर बिक्री द्वारा संचालित है, जो अप्रैल 2021 में दर्ज 7,122 घरेलू ट्रैक्टरों की बिक्री से 43.5 फीसदी की वृद्धि है। इतने उच्च विकास स्तरों पर भी कंपनी ने उद्योग वृद्धि अनुमानित 41 फीसदी को पीछे छोड़ दिया है।

भारत के प्रमुख ट्रैक्टर निर्माताओं में से एक सोनालिका अपने अद्वितीय दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध रहते हुए अनुकूलित ट्रैक्टर निरंतर विकसित करती रहती है, जो किसानों की सभी महत्त्वपूर्ण जरूरतों को पूरा करती है। चाहे वह खेती से संबंधित हो या ढुलाई से संबंधित। दुनिया भर में कृषि समृद्धि सुनिश्चित करते हुए कंपनी ने पिछले दो वर्षों में अपने निर्यात को दोगुना कर दिया है और लगभग सभी क्षेत्रों में उनका विश्वास लगातार जीत रही है। कंपनी को अपनी अनुकूलित ट्रैक्टर रेंज के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है क्योंकि पांच वर्षों के दौरान कंपनी हर साल एक लाख से अधिक वार्षिक ट्रैक्टर बिक्री दर्ज कर रही है। 

Share this story