दिल्ली के रामलीला मैदान में आज कांग्रेस की रैली होनी है. सुबह 11 बजे से होने वाली रैली के चलते मध्य दिल्ली के रामलीला मैदान और उसके आसपास सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं.

वहीं इस दौरान कुछ सड़कें बंद रहेंगी. दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. जिसमें रविवार को सड़क बंद होने के बारे में यात्रियों को सूचना दी गई है. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को कुछ हिस्सों से बचने की सलाह दी, जो रैली के कारण बंद रहेंगे.

दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी किया है, जिसमें रविवार को सड़क बंद होने के बारे में यात्रियों को सूचना दी गई है. पुलिस के अनुसार रैली स्थल पर स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों को तैनात किया जाएगा और मैदान के प्रवेश बिंदुओं पर मेटल डिटेक्टर भी लगाए जाएंगे. दिल्ली यातायात पुलिस ने शनिवार को ट्वीट किया, कल (रविवार) रामलीला मैदान में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा रैली के आह्वान के कारण, कार्यक्रम स्थल के आसपास के कुछ हिस्सों में सड़क बंद रहेगी.

इन रास्तों से बचने की सलाह

यातायात पुलिस ने यात्रियों को कुछ हिस्सों से बचने की सलाह दी, जो रैली के कारण बंद रहेंगे. एडवाइजरी में कहा गया है कि रणजीत सिंह फ्लाईओवर बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, विवेकानंद मार्ग जेएलएन मार्ग कमला मार्केट के आसपास गुरु नानक चौक, चमन लाल मार्ग, अजमेरी गेट से आसफ अली रोड और कमला मार्केट की ओर डीडीयू-मिंटो रोड रेड लाइट प्वाइंट बंद रहेगा.

राहुल गांधी करेंगे संबोधित

कांग्रेस नेताओं ने इस सप्ताह की शुरुआत में देशभर के 22 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और चार सितंबर को रामलीला मैदान में महंगाई पर हल्ला बोल रैली के लिए दिल्ली चलो का आह्वान किया था. रैली को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे. गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि आज देश के सामने सबसे बड़ी समस्याएं बेरोजगारी, महंगाई और बढ़ती नफरत है. कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्ष को चुप कराने के लिए केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का दुरुपयोग कर रही है, लेकिन पार्टी बढ़ती महंगाई और आवश्यक खाद्य पदार्थों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाने के खिलाफ आवाज उठाना जारी रखेगी.