कौशांबी पुलिस ने चेन व मोबाइल लूटने वाले दो लुटेरे को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार  

 कौशांबी पुलिस ने चेन व मोबाइल लूटने वाले दो लुटेरे को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार  

 रोजाना चेन और मोबाइल लूट की घटना कर आतंक काटने वाले दो लुटेरों को कौशांबी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लुटेरों में एक कौशांबी थाने से हत्या के प्रयास में वांछित चल रहा था।

वह पैर में गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस का कहना है कि आरोपी सिहानी गेट और साहिबाबाद थानाक्षेत्र से दो राहगीरों के मोबाइल लूटने के बाद कौशांबी क्षेत्र में वारदात की फिराक में घूम रहे थे। आरोपियों के पास से लूटे गए तीन मोबाइल फोन, पिस्टल, कारतूस और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की गई है।

सीओ इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि वीरवार देर रात चेकिंग के दौरान कौशांबी थाना पुलिस ने 2/5 की पुलिया पर बाइक सवार दो संदिग्ध युवकों को रोकने का प्रयास किया। इस पर बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जबकि उसके साथी ने भागने का प्रयास किया। उसे पुलिस टीम ने दौड़ा कर पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाशों की पहचान मुरादनगर निवासी समीर और कासिफ के रूप में हुईै। सीओ ने बताया कि समीर मुठभेड़ में घायल हुआ। उपचार के लिए उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीओ मिश्र का कहना है कि समीर कौशांबी थाने से हत्या के प्रयास में भी वांछित चल रहा था। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर एंजल मॉल में ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत फैला दी थी।

पुलिस की मानें तो समीर पूर्व में भी लखनऊ और मधुबन बापूधाम थाने से लूटपाट के मामलों में जेल जा चुका है। वह अपने साथियों के साथ रोजाना मोबाइल और चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह लूटे गए मोबाइल के पार्ट्स अलग.अलग कर के बेचते थे। इससे उन्हें पकड़े जाने का भी डर नहीं रहता था और पैसे भी अधिक मिल जाते थे। ।

Share this story