नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट (Indigo flight caught fire) से चिंगारी निकलने कारण फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट पर ही इमरजेंसी में रोकना पड़ा. विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं. बताया जा रहा है कि उसमें करीब 184 हवाई यात्री और क्रू मेंबर्स सवार थे.

इंडिगो एयरलाइन की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, विमान नंबर 6E-2131 की फ्लाइट दिल्ली से बेंगलुरु के लिए रात में रवाना हुई थी. टेक्निकल इश्यू की वजह से टेक ऑफ के दौरान उसे वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर ही रोकना पड़ा. विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं. सभी हवाई यात्रियों के लिए अल्टरनेट एयरक्राफ्ट का इंतजाम किया गया.

इंडिगो की फ्लाइट में लगी आग

डीसीपी एयरपोर्ट तनु शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि शुक्रवार रात 10:08 पर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल कंट्रोल रूम को सीआईएसफ कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि फ्लाइट संख्या 6E-2131 के इंजन में चिंगारी की वजह से आग लग गई है. यह फ्लाइट दिल्ली से बेंगलुरु जा रही थी जिसमें कुल 184 हवाई यात्री सहित 7 क्रू मेंबर्स मौजूद थे.

बता दें, फ्लाइट ने उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ना शुरू ही किया था कि टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से विमान से चिंगारी निकलने लगी. चालक ने तुरंत फ्लाइट की उड़ान को रोक दिया. सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सकुशल बाहर निकालकर दूसरे विमान से बेंगलुरु भेजा गया.