बीएसएफ ने पाकिस्तान का 'डीजेआई मैट्रिस-300' मॉडल का 'चीन निर्मित' ड्रोन मार गिराया 

बीएसएफ ने पाकिस्तान का 'डीजेआई मैट्रिस-300' मॉडल का 'चीन निर्मित' ड्रोन मार गिराया 

सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार तड़के चीन निर्मित एक ड्रोन का पता लगाया जो पाकिस्तान से भारत में प्रवेश कर रहा था।

यह जानकारी बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने दी। प्रवक्ता ने कहा कि जवानों ने काले रंग के ड्रोन को अमृतसर क्षेत्र में सीमा के पास धनो कलां गांव के पास 'मार गिराया।''

ड्रोन का पता लगभग शुक्रवार देर रात 1:15 बजे चला। अधिकारी ने कहा कि 'डीजेआई मैट्रिस-300' मॉडल का 'चीन निर्मित' ड्रोन आखिरकार सुबह करीब 6:15 बजे सैनिकों को जमीन पर पड़ा मिला। बीएसएफ की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने शुक्रवार सुबह करीब 1.15 बजे पाकिस्तान की ओर से एक संदिग्ध उड़ने वाली वस्तु के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की आवाज सुनी।

बीएसएफ कर्मियों ने वस्तु को निशाना बनाने के लिए पैरा बम से क्षेत्र को रोशन किया और उस पर कई गोलियां चलाईं। 'इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पंजाब पुलिस को सूचित कर दिया गया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि इलाके की गहन तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने काले रंग का क्वाडकॉप्टर (ड्रोन), मेड इन चाइना, मॉडल - डीजेआई मैट्रिस - 300 धनो कलां गांव के पास बरामद किया। उन्होंने कहा कि इससे बीएसएफ तस्करी के एक प्रयास को विफल करने में सफल रही।

Share this story