बड़ी उपलब्धि, अंतर्राष्ट्रीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में झुग्गी में रहने वाले अस्मित का हुआ चयन

 बड़ी उपलब्धि, अंतर्राष्ट्रीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में झुग्गी में रहने वाले अस्मित का हुआ चयन

अस्मित ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल इंट्रेंस एग्जाम क्लियर किया है.जिला स्तरीय योग स्पर्धा में सिल्वर और अंतर्राष्ट्रीय गणित एवं इंग्लिश ओलम्पियाड में गोल्ड, ब्रॉन्ज मेडल और प्रमाण पत्र हासिल कर चुके हैं.

Jabalpur News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जबलपुर के अस्मित को गुदड़ी का लाल कहें तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी. शहर की एक पहाड़ी में झुग्गी में रहने वाले होनहार अस्मित ने कई उपलब्धि अपने नाम की है. अस्मित मेहरा का साइंस ओलम्पियाड फाउंडेशन (Science Olympiad Foundation) द्वारा तीन चरणों में आयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता (International GK Competition) के सेमीफाइनल में चयन हो गया है.

अस्मित ने क्या बताया
इस सम्बंध में लिटल किंगडम स्कूल में पांचवीं कक्षा के छात्र अस्मित ने बताया कि पिछले नवंबर में अंतर्राष्ट्रीय सामान्य ज्ञान ओलम्पियाड प्रीलिम्स एग्जाम आयोजित हुआ था. इसमें उन्होंने शहर में दूसरी और प्रदेश में 330 वीं रैंक हासिल की थी. इसके बाद साइंस ओलम्पियाड फाउंडेशन की ओर से फोन और व्हाट्सएप के माध्यम से इन्हें सेमीफाइनल एग्जाम में शामिल किए जाने की सूचना दी गई.

ये भी उपलब्धियां
बता दें कि हाल ही में अस्मित ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल इंट्रेंस एग्जाम भी क्लियर किया है. इसके पहले जिला स्तरीय योग स्पर्धा में सिल्वर और अंतर्राष्ट्रीय गणित एवं इंग्लिश ओलम्पियाड में गोल्ड मेडल, ब्रॉन्ज मेडल और प्रमाण पत्र हासिल कर चुके हैं लेकिन सेमीफाइनल में इस बार ही पहुंच पाए हैं.

घर में खुशी का माहौल
खास बात ये है कि अस्मित उन्हीं वाशिंदों में से एक हैं जिन्हें मदन महल पहाड़ी क्षेत्र के देवताल से विस्थापित कर तिलहारी भेजा गया है. अस्मित के चयन से इनके माता-पिता, परिजनों और स्कूल प्रबंधन सहित परिचितों में खुशी का माहौल है.

Share this story