अग्निवीरों के लिए महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने किया बड़ा ऐलान , ट्वीट कर दी जानकारी

अग्निवीरों के लिए महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने किया बड़ा ऐलान , ट्वीट कर दी जानकारी

देश भर में अग्निपथ योजना को लेकर बवाल जारी है. इसी बीच महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने अग्निवीरों को सेवानिवृति के बाद नौकरी देने का ऐलान किया है। बीते कल यानी रविवार को सेना के तीनों अंगो के वरिष्ट अफसरों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी इस बात का जिक्र किया था कि कुछ उद्योगपतियों ने अग्निवीरों को रोजगार देने का विश्वास दिलाया है। 

आनंद ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने आज सुबह ट्वीट कर के यह जानकारी दी है कि 4 वर्ष अग्निवीरों के तौर पर कार्य करने के उपरांत वे इन अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में रोजगार उपलब्ध करायेंगे। अपने ट्वीट में महिंद्रा ने लिखा है कि अग्निवीर योजना के तहत ट्रेंड युवाओं को वो महिंद्रा समूह में रोजगार देंगे। 

उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा “अग्निपथ कार्यक्रम को लेकर हुई हिंसा से दुखी हूं। जब पिछले साल इस स्कीम पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था और मैं दोहराता हूं कि अग्निवीरों द्वारा हासिल किया गया अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है।


क्या है अग्निपथ योजना ?

अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर सेना में 4 सालों के लिए भर्ती होंगे। योजना के तहत भर्ती किए गए 25 प्रतिशत युवाओं को भारतीय सेना में 4 साल के बाद आगे बढ़ने का मौका मिलेगा जबकि बाकी अग्निवीरों को नौकरी छोड़नी होगी। इस योजना के तहत साढे 17 साल से लेकर 23 साल तक के लडके लडकियों को सेना मे सेवा देने का अवसर मिलेगा। इसके लिए 10 वीं और 12वीं के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।

Share this story