Bharat tv live

नए संगीत वीडियो 'मां' पर निर्देशक रवींद्र गौतम: हमारे लिए भावनाएं बहुत वास्तविक थीं

 | 
नए संगीत वीडियो 'मां' पर निर्देशक रवींद्र गौतम: हमारे लिए भावनाएं बहुत वास्तविक थीं

निर्देशक रवींद्र गौतम के लिए, अपने संगीत वीडियो "मां" पर काम करना एक व्यक्तिगत जीत थी। उनका कहना है कि यह गाना प्रोड्यूसर  ज़िशान हैदर  की दिवंगत मां    को समर्पित है और उन्हें यह श्रद्धांजलि देने में मदद करना वास्तव में अभिभूत करने वाला था।

d

“इस मामले में यह एक बहुत ही व्यक्तिगत त्रासदी थी, और मेरे सहित हम में से प्रत्येक के लिए भावनाएँ बहुत वास्तविक थीं। मैंने हर फ्रेम में भावनाओं को जीवित रखा है। यह दर्शकों को भावनाओं में बांधे रखने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास था, न कि फ्रेमिंग या सिनेमैटोग्राफी या सुंदरता में, ”वे कहते हैं।

d

वह आगे कहते हैं, “वास्तव में इन भावनाओं को चित्रित करना आसान हो जाता है क्योंकि हम सभी संगीत और इसके पीछे के विचारों से बहुत गहराई से जुड़े हुए हैं। जब यह हमें व्यक्तिगत रूप से प्रभावित करता है; भावनाएँ स्वतः प्रवाहित होती हैं जैसा कि गीत के मामले में था। कलाकार भावनाओं में इतने डूबे हुए थे और भावनाएँ इतनी स्वाभाविक रूप से प्रवाहित हुईं कि मैंने इसे बस पकड़ लिया।

अपने जुड़ाव के बारे में बात करते हुए, वे कहते हैं, “ज़िशान और मैं पिछले 5 वर्षों से दोस्त हैं और हमेशा एक साथ सहयोग करना और काम करना चाहते थे। हम पांच साल पहले इस गाने सहित कुछ चीजों की योजना बना रहे थे, जब उनकी मां जीवित थीं। वह कहते थे 'भाई ये गाना मेरी मां को बहुत पसंद है, इसका म्यूजिक वीडियो बनाते हैं।' लेकिन किसी तरह हम ऐसा नहीं कर सके. इस त्रासदी के बाद जब जिशान ने यह गाना आंटी को समर्पित करने की इच्छा जताई तो उन्होंने मुझे फोन किया और मैंने तुरंत हां कह दिया. और यह सहयोग इसलिए नहीं था कि वह एक निर्माता हैं और मैं एक निर्देशक हूं, यह हमारे बीच भाईचारे के बंधन के कारण था और मैं गहराई से समझता हूं कि आंटी के निधन के बाद से वह किस दर्द से गुजर रहे हैं।

वह आगे कहते हैं, “पूरी शूटिंग बहुत खास थी और हमें लगा कि आंटी हमें ऊपर से आशीर्वाद दे रही हैं। कुछ चीजें अवास्तविक थीं, जैसे कि जिन दो दिनों तक हम शूटिंग कर रहे थे, लखनऊ में कोई कोहरा नहीं था, ठंड सहनीय थी, एक दिन मैंने कहा कि बादल होगा तो अच्छा होगा और अगले दिन वास्तव में बादल थे। ऐसे कई मौके आए जब शूटिंग के दौरान पूरी टीम रो पड़ी।''