भारत की पहली होम शेफ तरला दलाल की बायोपिक बनने जा रही है, हुमा कुरैशी बनेंगी तरला दलाल!

भारत की पहली होम शेफ तरला दलाल की बायोपिक बनने जा रही है, हुमा कुरैशी बनेंगी तरला दलाल!

Tarla Dalal Biopic: भारत की पहली होम शेफ तरला दलाल की बायोपिक बनने जा रही है। आरएसपीवी मूवीज ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर कर इस बायोपिक की घोषणा की है। दिवंगत शेफ तरला दलाल और उनके जीवन पर बनने वाली इस बायोपिक की निर्माता अश्विनी अय्यर हैं।

इस बायोपिक का फर्स्ट लुक सामने आ गया है, जिसमें हुमा कुरैशी तरला दलाल की भूमिका में नजर आनेवाली हैं। फिल्म में हुमा कुरैशी का पहला लुक भी जारी कर दिया गया है, जिसमें हुमा एक होम शेफ के रूप में नजर आ रही हैं। हुमा ने खुद को तरला दलाल के रुप में ढालने के लिए काफी मेहनत की है। आपको बता दें कि पहली बार बॉलीवुड, एक शेफ के जीवन को पर्दे पर लाने जा रहा है। राॅनी स्क्रूवाला, अश्विनी अय्यर तिवारी और नितेश तिवारी द्वारा निर्मित इस बायोपिक का निर्देशन पीयूश गुप्ता करेंगे। कौन हैं तरला दलाल?तरला दलाल एक इंडियन फ़ूड राइटर, शेफ, कुकबुक ऑथर होने के साथ कुकिंग शोज की होस्ट भी रह चुकी हैं। वह पहली भारतीय थीं जिन्हें 2007 में पाक कौशल श्रेणी में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। दिवंगत शेफ, जो अपने स्वादिष्ट खानों के लिए लोकप्रिय थी, वह किसी भी कुक के लिए एक प्रेरणा थी, इतना ही नहीं उनके खाना पकाने के निर्देश अभी भी हर पाकशाला के फ़ूड डेयरी में मौजूद हैं। उनके देसी नुस्खे आज भी हर भारतीय घर में चर्चा के विषय है क्योंकि उन्होंने भारत में शाकाहारी भोजन का एक नया आयाम पेश किया था।

काफी उत्साहित हैं हुमा कुरैशी

तरला दलाल के रुप में बड़े पर्दे पर आने को लेकर हुमा काफी उत्साहित है इस पर बात करते हुए हुमा कहती है कि तरला दलाल मुझे अपने बचपन की याद दिलाती है, मेरी मां के पास रसोई में एक किताब हुआ करती थी और वे अक्सर मेरे स्कूल के टिफिन के लिए अपनी रेसीपीज आजमाती थी। मुझे वह समय अब भी अच्छे से याद है, जब मैंने मां ने घर की बनी आम की आइसक्रीम बनाने में मदद की थी। इस भूमिका ने मुझे मेरी बचपन की उन प्यारी यादों को लौटा दिया है और मैं राॅनी, अश्विनी और नीतेश की बहुत आभारी हूं कि इस इंस्पायरिंग कैरेक्टर को निभाने के लिए उन्होंने मुझपर विश्वास किया।

Share this story