भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा का जन्म 21 नवंबर, 1982 में कोलकाता में हुआ था. वो इस साल अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. वो 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. एक्ट्रेस सबसे ज्यादा महंगी एक्ट्रेसेस में से एक हैं.

मोनालिसा आज भले ही भोजपुरी फिल्मों में काम नहीं कर रही हैं मगर वो सोशल मीडिया पर और टीवी सीरियल्स में काम कर रही हैं. वो ‘बिग बॉस’ और ‘नच बलिए’ जैसे शोज में पहले भी काम कर चुकी हैं. अब वो वेब सीरीज ‘रात्रि के यात्रि 2’ में नजर आ चुकी हैं.

कोलकाता में जन्मीं मोनालिसा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई पश्चिम बंगाल में ही की थी. उन्होंने 15 साल की उम्र में जेब खर्च निकालने के लिए कोलकाता के ही एक रेस्त्रां में 120 रुपए प्रतिदिन पर काम करती थीं. उन्होंने पहली भोजपुरी फिल्म ‘कहां जईबा राजा नजरिया लड़ाईके’ में काम किया था. इससे उन्होंने भोजपुरी में एंट्री की थी.

आज मोनालिसा के पास करोड़ों की संपत्ति है. रिपोर्ट्स की मानें तो वो एक फिल्म के लिए 7-10 लाख रुपए चार्ज करती हैं और वो 18 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की मालकिन हैं.

मोनालिसा भोजपुरी से पहले उड़िया म्यूजिक एलबम में काम किया करती थीं. उनका असली नाम अंतरा बिस्वास है. उन्होंने फिल्मों में कदम रखने के लिए अपना नाम बदलकर मोनालिसा कर लिया था.

फिल्मों में एंट्री करने के बाद भोजपुरी एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था. उन्होंने बी-ग्रेड की फिल्मों में भी काम किया है.