भारतीय राष्ट्रीय जांच सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने दाऊद इब्राहिम के सिर पर 25 लाख रुपये कैश इनाम घोषित किया है. इसके साथ अन्य लोगों पर भी अगल-अलग इनामों की घोषणा की गई है. अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के लिए NIA ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की है. NIA ने बुधवार को कहा, दाऊद इब्राहिम ने अपने सहयोगियों के लिए 'डी' कंपनी, इब्राहिम के गिरोह से संबंधित जांच में, हथियारों, विस्फोटकों, ड्रग्स और नकली भारतीय मुद्रा नोट की तस्करी के लिए भारत में एक इकाई बनाए हैं. और पाकिस्तानी एजेंसियों और आतंकी संगठनों के साथ मिलकर आतंकवादी हमले करने की भी प्लानिंग करता है.

अधिकारी ने अपना नाम ना बताए जाने की शर्त पर बताया कि, एजेंसी ने इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम उर्फ हाजी अनीस, उसका खास जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना, शकील शेख उर्फ छोटा शकील और इब्राहिम मुस्ताक अब्दुल रज्जाक मेनन उर्फ टाइगर मेनन पर भी इनाम घोषित किया है. एजेंसी ने जहां दाऊद पर 25 लाख का इनाम घोषित किया वहीं छोटा शकी पर 20 लाख का और बाकी अनीस, चिकना, मेनन पर 15 लाख का इनाम घोषित किया है.

कराची पाकिस्तान में छिपा दाऊद भारत का मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन है. भारत को दाऊद की तलाश कई मामलों मे है, जिसमें 1993 के मुंबई ब्लास्ट भी शामिल है. दाऊद पर पहले से ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 2003 में 25 लाख डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है.