भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एशिया कप 2022 में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाने के बाद कहा कि अगर टीम को आखिरी ओवर में 15 रन भी चाहिए होते, तो वह सफलतापूर्वक लक्ष्य तक पहुंच सकते थे। गेंद से तीन विकेट झटकने के बाद 33(17) रन की पारी खेलकर मैन ऑफ दि मैच चुने गए पांड्या ने कहा कि गेंदबाजी में ज रूरी है कि आप स्थिति का आंकलन करें और अपने मजबूत पहलुओं का इस्तेमाल करें। छोटी गेंद और अच्छी लेंथ की गेंद मेरी मज बूती रहे हैं। आपको इन्हें ठीक तरह से प्रयोग करते हुए बल्लेबाज से गलती करवानी होती है। उन्होंने कहा कि इस तरह की चेज में आप हमेशा ओवर-दर-ओवर योजना बनाते हैं। मुझे पता था कि अभी एक युवा गेंदबाज और एक बाएं हाथ का स्पिनर बाकी है। हमें आखिरी ओवर में सिर्फ सात रन चाहिए थे, लेकिन अगर 15 रन भी चाहिए होते तो मेरे अनुसार मैं सफलतापूर्वक लक्ष्य को हासिल कर सकता था।

छक्के से जीत के बाद अफगानों ने चूमे

भारत की पाकिस्तान पर जीत के बाद फैंस ने रातभर इसका जश्न मनाया। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो अफगानिस्तान का है। इसमें दिख रहा है कि पाकिस्तान पर भारत की जीत से अफगानिस्तानी फैंस जमकर इसका जश्न मना रहे हैं। वीडियो में एक अफगानी फैन टीम इंडिया की जीत के बाद अपनी जगह से उठता है और टीवी स्क्रीन पर जाकर हार्दिक पांड्या को किस करके कमरे से बाहर चला जाता है। वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है।

वापसी नाकामयाबी से कहीं अधिक बड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो हार्दिक पांड्या ने 2018 के उस पल को याद किया है, जिसमें उन्हें चोट की वजह से मैदान से बाहर स्ट्रेचर पर जाना पड़ा था। अब उसी मैदान पर उसी विपक्षी टीम के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से कहर बरपाते हुए हीरो बने। भारतीय टीम के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हर किसी की जुंबा पर हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ही नहीं, विपक्षी टीम के कप्तान बाबर आजम भी उनके खेल से आकर्षित दिखे। उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान पर भारतीय टीम की रोमांचक जीत का श्रेयस हार्दिक को ही दिया। मैच के बाद हार्दिक पंड्या ने दो तस्वीरें शेयर कीं, जो सोशल मीडिया में वायरल हो ही हैं। पहली तस्वीर में वह स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाए जाते दिख रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में वह जश्न मनाते नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा- वापसी नाकामयाबी से कहीं अधिक बड़ी है।

टीम की नहीं सरकार की है गलती

दुबई में एशिया कप 2022 के एक रोमांचक मुकाबले में भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हरा दिया। इस हार से तिलमिलाए इस्लामाबाद के पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने एक बड़ा ही अजीब ट्वीट करते हुए टीम की हार के लिए मौजूदा सरकार को दोषी ठहराया। पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री ने ट्विटर पर कहा कि यह टीम की गलती नहीं थी कि वे मैच हार गए, लेकिन वर्तमान सरकार मनहूस है। इस ट्वीट का लोग मजाक भी उड़ा रहे हैं।

ऐसी जीत पसंद है मुझे

दुबई। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हराकर एशिया कप में जीत के साथ आगाज करने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें एकतरफा जीत की बजाय इस तरह के मैच जीतना अधिक पसंद है। रोहित ने मैच के बाद कहा कि हमें पारी आधी होने के बाद भी भरोसा था। इसी तरह का भरोसा हम इस टीम को देना चाहते हैं कि मैच में किस तरह वापसी की जाती है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी को अपनी भूमिका पता है। उन्होंने कहा कि एकतरफा जीत दर्ज करने से ऐसे मैच जीतना बेहतर है। हरफनमौला प्रदर्शन करके मैच जिताने वाले हार्दिक पांड्या के बारे में उन्होंने कहा कि हार्दिक ने टीम में वापसी के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है। उसने आईपीएल भी बहुत अच्छा खेला। उसकी बल्लेबाजी के बारे में हम जानते हैं और वह बेहतरीन फॉर्म में है।

रोते हुए मैदान से बाहर गए नसीम

दुबई। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज के जज्बे को पूरी दुनिया सलाम कर रही है। क्रैंप के दर्द से परेशान नसीम ने अपने कोटे का आखिरी ओवर कितने दर्द में फेंका, ये तो पूरी दुनिया ने देखा, लेकिन इसके बाद जब वह मैदान से लौटे, तो किस तरह रोते हुए लौटे, यह बहुत कम लोग देख पाए। नसीम ड्रेसिंग रूम तक रोते हुए गए थे और इस बीच उन्हें जब पानी दिया गया, तो वह पानी तक लेने से मना करते नजर आए। डीबीटीवी स्पोट्र्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से इसकी एक वीडियो क्लिप शेयर की गई है। नसीम मैदान से जब लौट रहे थे, तब हाथ से मुंह ढके हुए दिखे। ऐसा लग रहा था कि वह आंसू पोंछ रहे हैं। नसीम ने अपने दम पर पाकिस्तान के अंदर जीत की उम्मीद जगाई थी। पाकिस्तानी टीम 147 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लेगी, लेकिन मैच आखिरी ओवर तक खिंचा। भारत ने दो गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीत दर्ज की।

हार्दिक पांड्या टी-20 विश्व कप में भी ऐसा ही खेलेंगे

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा है कि वह टी-20 विश्व कप में भारत के सबसे महत्त्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। मैन ऑफ दि मैच पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए, जबकि बल्ले से 17 गेंदों पर 33 रन का बहुमूल्य योगदान दिया। भुवनेश्वर ने कहा कि हमारी पारी के 10 ओवर गुजरने के बाद यह मैच फंस गया था। इस स्थिति में यह किसी भी ओर जा सकता था। हार्दिक और जडेजा ने उस स्थिति में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।Þ मैं उम्मीद करता हूं कि हार्दिक अपना प्रदर्शन जारी रखें और (टी20) विश्व कप में भी इसी फॉर्म में रहें, यह हमारे लिए बहुत महत्त्वपूर्ण होगा।

दुबई। 2019 वल्र्ड कप के दौरान भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और कमेंटेटर संजय मांजरेकर के बीच जमकर विवाद हुआ था। मांजरेकर ने एक शो में जडेजा को बिट्स एंड पीसेज प्लेयर बोल दिया था। इसके बाद जडेजा ने ट्वीट किया और स्टेडियम में फिफ्टी लगाने के बाद भी कमेंट्री बॉक्स की तरफ इशारा किया था। यह विवाद काफी सुर्खियों में रहा था। अब एशिया कप में दोनों आमने-सामने हुए। पाक पर भारत की जीत के बाद रविंद्र जडेजा कमेंटेटर से बात करने पहुंचे। वहां संजय मांजरेकर ही इंटरव्यू कर रहे थे। उनका आवाज सुनते ही जडेजा के चेहरे पर हंसी आ गई। संजय मांजरेकर ने पहला सवाल ही मजेदार पूछ दिया। उन्होंने कहा कि मेरा पहला सवाल यही है कि आपको मुझसे बात करने में कोई दिक्कत तो नहीं है जड्डू। जडेजा ने इसके जवाब में हंसते हुए कहा कि बिलकुल नहीं, मुझे कोई दिक्कत नहीं है।