IPL खत्म होने के बाद भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी 5 T20 मैचों की सीरीज, जानिए

IPL खत्म होने के बाद भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगी 5 T20 मैचों की सीरीज, जानिए

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी20आई सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया है। आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20आई मैचों की सीरीज खेलेगी।

साउथ अफ्रीका की टीम इस सीरीज के लिए जून महीने भारत आएगी। सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा, जो 9 जून को होगा। दूसरा मैच 12 जून को कटक में खेला जाएगा, जबकि तीसरा मैच 14 जून को विजाग में खेला जाएगा। चाैथा मैच 17 जून को राजकोट में तो सीरीज का आखिरी मैच 19 जून को बेंगलुरू में खेला जाएगा। इसकी जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी।

भारत-साउथ अफ्रीका का हेड टू हेड

अगर दोनों टीमों के बीच अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में हेड टू हेट रिकाॅर्ड देखें तो भारत का पलड़ा भारी है। दोनों देशों के बीच अभी तक 15 टी20 मैच हुए हैं, जिसमें 9 भारत ने जीते हैं तो 6 मैच साउथ अफ्रीका ने जीते हैं।

IND vs SA: T20I में टाॅप प्रदर्शन करने वाले-

रोहित शर्मा : 13 मैच, 12 पारियां, 362 रन

जेपी डुमिनी : 10 मैच, 10 पारियां, 295 रन

रविचंद्रन अश्विन : 6 मैच 10 विकेट

जूनियर डाला: 3 मैच, 7 विकेट

ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत के लिए यह टी20 सीरीज अहम मानी जा रही है। यह देखना बाकी है कि टीम प्रबंधन मौजूदा आईपीएल सत्र में अपने प्रदर्शन के आधार पर इस सीरीज के लिए नए खिलाड़ियों को मौका देता है या नहीं। इसके अलावा, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह भी पुष्टि की कि तीन टीमों की महिला चैलेंजर 24 से 28 मई तक लखनऊ में आयोजित की जाएगी। भारतीय बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

Share this story