स्टीव स्मिथ के 94 रन और मिशेल स्टार्क के (47 रन देकर) चार विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां दूसरे मैच में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड पर 72 रन की जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम कर ली.

स्मिथ की 114 गेंद पर 94 रन की पारी से ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर आठ विकेट पर 280 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. स्टार्क ने फिर पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाकर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया.

जेम्स विंस (60 रन) और सैम बिलिंग्स (71 रन) ने इंग्लैंड को संभालने की पूरी कोशिश की, लेकिन एडम जंपा (45 रन देकर चार विकेट) और स्टार्क ने उसकी सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. जिससे टीम 38.5 ओवर में 208 रन पर सिमट गयी. स्टार्क को टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अंतिम ग्रुप मैच में विवादास्पद तरीके से टीम से बाहर कर दिया गया था.

इस गेंदबाज ने पहले ही ओवर में जेसन रॉय को विकेट के पीछे कैच आउट कराया और फिर डेविड मलान को बोल्ड किया. ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को एडीलेड ओवल में पहले मैच में छह विकेट से हराया था. सीरीज का अंतिम मैच मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेला जायेगा. स्मिथ ने कहा था कि एडीलेड में श्रृंखला के शुरुआती मैच में वह छह साल में पहली बार सर्वश्रेष्ठ महसूस कर रहे थे और शनिवार को फिर वह इस मुकाबले में वह अपनी पारी के दौरान नियंत्रण में दिखे.

उन्होंने आउट होने से पहले गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. पिछले चार वनडे में स्मिथ ने 61, 105, नाबाद 80 और 94 रन की पारियां खेली हैं. स्मिथ ने इस दौरान मार्नस लाबुशेन (58 रन) के साथ 101 रन की साझेदारी की. लाबुशेन ने यह पारी खेलकर भी हालिया खराब फॉर्म से वापसी की. मिशेल मार्श ने फिर 50 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की.

इंग्लैंड के लिये आदिल राशिद ने 57 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. जंपा ने मैच के बाद कहा कि इस श्रृंखला में जीत हमारे लिए काफी अहम है. मुझे लग रहा है कि हमने कुछ अच्छा क्रिकेट खेला और सही समय पर बड़े विकेट झटके. विश्व कप के प्रदर्शन से हम निराश थे. इंग्लैंड सर्वश्रेष्ठ टीम है और उन्हें हराकर हमें थोड़ा अच्छा महसूस हो रहा है.