टी20 विश्वकप में 10 नवंबर भारत और इंग्लैंड के बीच बेहद अहम मैच खेला जाना है। ये सेमीफाइनल मैच होगा। इस मैच को जीतने के लिए दोनों देश के खिलाड़ी मैदान में जमकर पसीना बहा रहे हैं।

हालांकि आज सुबह ही भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आई कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए। वहीं, अब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भी बड़ा बयान दिया है।

not played our best game इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कहा कि टीम को अभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और भारत के साथ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले मौजूदा टी20 विश्व कप में हर खेल में सुधार कर रही है। स्टोक्स ने भारत के खिलाफ सभी महत्वपूर्ण खेल से पहले अपनी तैयारियों के बारे में भी बात की और एडिलेड में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए मूल बातें दोहराने के महत्व पर जोर दिया।

स्टोक्स ने आगे कहा कि 'हमने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेला है, लेकिन हम यहां पहुंच गए हैं और यहां होने के लिए खेल दर खेल में सुधार किया है। तैयारी सभी एक ही सामान को बार-बार करने, खेल में आने और यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि आपने वह सब कुछ किया है जो आपने किया है। खेल जीतने के लिए करने की जरूरत है'। स्टार खिलाड़ी ने एक अलग मैदान पर खेलने की चुनौती के बारे में बात की, थोड़ी छोटी चौकोर सीमाओं के साथ और कहा कि टीम को अपने लाभ के लिए लंबी चौकोर सीमाओं का उपयोग करने की अपनी चाल बदलनी होगी।

उन्होंने कहा, 'यह देखना अच्छा लगेगा कि गुरुवार को विकेट कैसा होता है। यह जो भी स्थिति पेश करता है उसे अनुकूलित करने और उसका आकलन करने के बारे में है। एडिलेड उन मैदानों से अलग है, जिन पर हमने विभिन्न आयामों के साथ खेला है। हम बड़े वर्ग की सीमाओं के साथ मैदान पर खेले हैं, जहां हमने बल्लेबाजों को लंबी बाउंड्री तक पहुंचाने की कोशिश की है, लेकिन यहां हमें अपनी योजनाओं में थोड़ा बदलाव करना होगा।'

संकटपूर्ण खेलों और तनावपूर्ण परिस्थितियों में दबाव को संभालने के बारे में बात करते हुए, खिलाड़ी ने कहा, "बड़े खेल की स्थितियों के संदर्भ में, मैं सिर्फ स्कोरबोर्ड को देखना पसंद करता हूं और दबाव को दूर करने के लिए खेल को सरल बनाने की कोशिश करता हूं।" स्टोक्स ने विश्व कप में टीम के आगे बढ़ने की संभावनाओं के बारे में बात की और कहा कि एक मजबूत भारतीय टीम से पार पाना आसान नहीं होगा। उन्होंने विश्व कप में अपने प्रदर्शन और भारत-पाकिस्तान फाइनल की संभावना पर भी विचार किया।

'मुझे उम्मीद है हमारे पास जीतने के लिए दो गेम हैं और एक बहुत मजबूत भारत लाइनअप के खिलाफ पहला जिसे कोई भी हल्के में नहीं लेगा। हम एक ऐसी टीम हैं जो खुद पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करती है और विपक्ष के बारे में ज्यादा नहीं सोचती है। हमने बस वही किया जो करने की जरूरत थी, स्थिति बहुत अधिक पूछने की नहीं थी, यह सिर्फ एक गेंद को पाने के लिए थी, विकेट धीमा हो रहा था इसलिए मैंने आकलन किया कि मुझे अंत तक वहां रहने और काम पूरा करने की आवश्यकता है।