पहले मैच में बड़े स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज जीवंत रखने के लिए शुक्रवार को दूसरे T-20 मैच में अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करेगी लेकिन स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर अब भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बुमराह ने इंग्लैंड दौरे के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। वह पीठ दर्द के कारण एशिया कप में नहीं खेले थे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें मोहाली में पहले मैच में अंतिम एकादश में नहीं रखा।

इससे यह आशंका पैदा हो गई क्या वह अभी पूरी तरह से फिट है या नहीं। भारतीय टीम अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर चिंतित है, जिसमें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी शामिल है। उन्होंने जो पिछले 14 ओवर किए हैं, उनमें 150 रन लुटाए हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान, श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ 19वें ओवर में गेंद संभाली, लेकिन इन 3 ओवरों में उन्होंने 49 रन लुटाए। ऐसी परिस्थितियों में भारत के लिए बुमराह का फिट होना बेहद जरूरी हो गया है। भारत को विश्वकप से पहले अभी 5 मैच खेलने हैं और इन मैचों में उसे अपनी सभी कमजोरियों को दूर करना होगा।

बारिश का खतरा मंडराया, 

नागपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में T-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच पर पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। पिछले कुछ दिनों से नागपुर में लगातार बारिश हो रही है। मैच के दिन यानी शुक्रवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 45000 की क्षमता वाले स्टेडियम में मैच के टिकट पहले ही बिक चुके हैं। अगर बारिश की वजह से मैच नहीं खेला जाता है, तो दर्शकों को टिकट के पैसा वापस देने होंगे।

टिकट को लेकर बवाल फैंस पर चली लाठियां
हैदराबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे T20 मुकाबले के लिए टिकट की ब्रिकी शुरू हो गई है। दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साह और टिकट पाने के लिए भारी भीड़ जमा होने के कारण हंगामा हो गया। भीड़ के कारण हो रही अफरा तफरी के कारण पुलिस को टिकट लेने आए फैंस पर लाठीचार्ज करना पड़ गया। टिकट के लिए उमड़ी भीड़ का एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस बल फैंस पर लाठियां बरसा रही है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले को देखने के लिए फैंस तडक़े सुबह से ही टिकट काउंटर पर पहुंचना शुरू कर दिया था। काउंटर खुलने के समय तक भीड़ काफी बढ़ गई जिसके बाद बेकाबू होते लोगों पर पुलिस बल को लाठी का सहारा लेना पड़ा। दोनों टीमों के बीच यहां सीरीज का तीसरा मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 T20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर है। सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को पंजाब के मोहाली में खेला गया था।