New Delhi: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला भारत ने जीत लिया है. भारत ने कीवी टीम को 90 रन से हराया है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा. भारत ने50 ओवर में 9 विकेट खोकर 385 बनाए. इसके जवाब में कीवी टीम 41.2 ओवर में 295 रन ही ढेर हो गए. मैच को टीम इंडिया ने 90 रन से जीता. भारत की ओर से सबसे ज्यादा शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके लिए हैं.

भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक को शामिल किया गया है.

न्यूजीलैंड टीम में फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोल्स, डेरेल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूस, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनर को जगह मिली है.