पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया को उम्मीद है कि कप्तान शिखर धवन और कोच ट्रेवर बेलिस की जोड़ी आईपीएल खिताब का उनका लंबा इंतजार खत्म करेगी. आईपीएल का 2008 में शुरूआत के बाद से पंजाब 2014 में फाइनल में पहुंचा लेकिन पिछले चार सत्र में प्लेआफ में भी जगह नहीं बना सका.

हाल ही में शिखर धवन को मयंक अग्रवाल की जगह टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि इंग्लैंड को 2019 वनडे वर्ल्ड कप और केकेआर को दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले कोच बेलिस को अनिल कुंबले की जगह दी गई.

वाडिया ने कहा, ''हम चाहते हैं कि वे हमें अंतिम चार तक ले जायें और फिर खिताब दिलाये. धवन और ट्रेवर के अपार अनुभव से हमें फायदा मिलना चाहिये.'' खिलाड़ियों को बरकरार रखने (रिटेंशन) की 15 नवंबर की समय सीमा से पहले वाडिया ने कहा, ''हम कोशिश करेंगे कि कोर टीम बरकरार रहे. हमें सुनिश्चित करना होगा कि विश्लेषण सटीक हो. इस पर काम चल रहा है.''

कोच ट्रेवर बेलिस जाना पहचाना नाम

बता दें कि सितंबर में 59 साल के ट्रेवर बेलिस को अनिल कुंबले की जगह किंग्स इलेवन पंजाब का कोच बनाया गया था, इससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद के कोच रह चुके हैं और केकेआर को दो बार आईपीएल खिताब जितवा चुके हैं. 2019 में इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच भी हैं. इसके बाद किंग्स ने कप्तान भी बदल दिया, धवन ने हाल के दिनों में टीम इंडिया वनडे टीम की कप्तानी की है और कई सफलताएं भी दिलाई हैं. इसलिए किंग्स के सहमालिक को इस जोड़ी से उम्मीद है कि वह आईपीएल खिताब दिला सकते हैं.