न्यूजीलैंड सीमित ओवरों के टूर्नामेंट के बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है.

पिछले चार विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बनायी, लेकिन कभी खिताब नहीं जीत पाया. न्यूजीलैंड की टीम ने सात वर्षों में तीन विश्वकप फाइनल (2015 और 2019 में वनडे और 2021 में टी-20) गंवाये हैं. वहीं पाकिस्तान तीन बार न्यूजीलैंड को हरा कर विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है. सबसे पहले 1992 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा कर फाइनल में जगह बनायी थी और खिताब जीता था. 1999 वनडे विश्वकप तथा 2007 के टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान न्यूजीलैंड को हरा चुका है.

वेदर-पिच रिपोर्ट

इस पिच पर टॉस काफी अहम होता है. इस सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 6 मैचों में से 5 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. इस विकेट पर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200+ रन जड़े थे. ऐसे में आज के मुकाबले में खूब रन बरसने वाले हैं. मौसम की बात करें तो सिडनी में आज बारिश के आसार हैं, हालांकि मैच के दौरान मौसम के साफ रहने का अनुमान है. यानी आज बिना किसी रुकावट के मैच संपन्न हो सकेगा.

पाकिस्तान संभावित प्लेइंग XI

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ.

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग XI

फिन एलन, डेवान कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान) , ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन.

विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से नहीं हारा है पाकिस्तान

न्यूजीलैंड की टीम कागजों पर भले ही बहुत मजबूत नजर आती हो, लेकिन उसे टी20 विश्वकप के बुधवार को होनेवाले पहले सेमीफाइनल में अप्रत्याशित परिणाम देनेवाले पाकिस्तान से भिड़ना है, जिसका इतिहास शानदार रहा है. पाकिस्तान की टीम विश्व कप के किसी भी सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से नहीं हारी है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अब तक 28 टी20 मुकाबले हुए हैं.

इनमें पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहा है. पाकिस्तान ने 17 जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड के हिस्से 11 जीत आई है. टी20 वर्ल्ड कप के ठीक पहले भी पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को उसकी सरजमीं पर सीरीज हराई थी. हालांकि फिलहाल इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने बेहद दमदार खेल दिखाया है.