आईसीसी को अब भी इस खेल के लॉस एंजिल्स 2028 ओलंपिक में शामिल किये जाने की उम्मीद है. आईसीसी ने खेलों की आयोजन समिति को पुरुष और महिला दोनों वर्गों के लिये छह टीम की टी20 प्रतियोगिता की सिफारिश की है.

क्रिकेट को शामिल करने पर फैसला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईसीसी) द्वारा अक्टूबर में लिया जायेगा.

इस पर निर्णय आने के बाद आयोजक मार्च तक नये खेलों की सूची पर फैसला करेंगे. इसके बाद मुंबई में आईओसी के सत्र में इसकी पुष्टि की जायेगी जिसके इस साल अक्टूबर के आसपास कराये जाने की उम्मीद है. रणनीतिक कदम के तहत बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह को आईसीसी के ओलंपिक कार्यकारिणी समूह में शामिल किया गया है.

ओलंपिक कार्यकारिणी समूह की अध्यक्षता आईसीसी अध्यक्ष ग्रेग बार्कले करते हैं और इसमें इंदिरा नूई (स्वतंत्र निदेशक) और पराग मराठे (अमेरिकी क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष) शामिल हैं. शाह को इस समिति में भारत की 2036 में ओलंपिक मेजबानी की महत्वाकांक्षा को ध्यान में रखते हुए शामिल किया गया था.

क्रिकेट के साथ आठ अन्य खेल - बेसबॉल/सॉफ्टबॉल, फ्लैग फुटबॉल, लैक्रोस, ब्रेक डांसिंग, कराटे, किक बाक्सिंग, स्क्वॉश और मोटरस्पोर्ट भी कार्यक्रम में शामिल किये जाने की प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. ओलंपिक में अब तक एक बार भी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया है.