सचिन तेंदुलकर ने IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का किया चयन, जानिए किसको मिली जगह  

सचिन तेंदुलकर ने IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का किया चयन, जानिए किसको मिली जगह

आईपीएल 2022 टूर्नामेंट का समापन हाल ही में हुआ जहां गुजरात टाइटंस ने  राजस्थान रॉयल्स को मात देकर खिताब अपने नाम किया. वैसे टूर्नामेंट के समापन होने के बाद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने अपनी IPL 2022  की सर्वश्रेष्ठ इलेवन का चुनाव किया है. सचिन ने जिन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है, उन्होंने  आईपीएल 2022 में दमदार प्रदर्शन किया.

सचिन तेंदुकर की IPL 2022 XI

जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल.

अपने यूट्यूब चैनल पर सचिन ने कहा, ‘ इसका खिलाड़ियों के रेप्यूटेशन या पिछले प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है. यह पूरी तरह से इस सीजन के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर आधारित है.’ तेंदुलकर ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया है, जिन्होंने पहली बार कप्तानी करते हुए टीम को पहले सीजन में ही चैंपियन बनाया. मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान सचिन ने जोस बटलर और शिखर धवन को बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी टीम में जगह दी है. मास्टर ब्लास्टर ओपनिंग में दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाज का कॉम्बिनेशन रखना चाहते थे.

बटलर ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए IPL के 15वें सीजन में सर्वाधिक 863 रन बनाए. उन्हें ऑरेंज कैप से नवाजा गया. वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने. बटलर ने आईपीएल के इस सीजन कुल 4 शतक भी जड़े. शिखर धवन ने पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए 14 मैचों में 460 र न बनाए. सचिन ने तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को जगह दी है. राहुल IPL के 15वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में बटलर के बाद दूसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 15 मैचों में 2 शतक की मदद 616 रन जुटाए.

चौथे नंबर पर हार्दिक पंड्या को जगह दी है, जिन्होंने इस सीजन गुजरात की ओर से इसी नंबर पर शानदार बल्लेबाजी की. इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन और दिनेश कार्तिक को रखा है. गेंदबाजी में राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल जगह बनाने में सफल रहे हैं.

Share this story