भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ T20 रैंकिंग हासिल कर ली है। मंधाना ने तीन मैचों की शृंखला में बनाए गए 111 रन की बदौलत टी20 में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ T20 रैंकिंग है। साथ ही, मंधाना ने पहले एकदिवसीय मैच में खेली गई 91 रन की सहायता से एकदिवसीय रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग लगाई और अब वह सातवें स्थान पर हैं।

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर एकदिवसीय मैचों में चार पायदान की बढ़त के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा एक पायदान के फायदे से 32वें स्थान पर पहुंच गई हैं। विकेटकीपर यास्तिका भाटिया ने शनिवार को होव में भारत की सात विकेट से जीत के बाद एकदिवसीय रैंकिंग में आठ स्थान चढ़कर 37वां स्थान हासिल किया है।

भारत-इंग्लैंड टी20 शृंखला के बाद हरमनप्रीत (बल्लेबाजों में एक स्थान ऊपर 14वें स्थान पर), नयी गेंद की गेंदबाज रेणुका सिंह (गेंदबाजों में तीन स्थान ऊपर 10वें स्थान पर) और स्पिनर राधा यादव (गेंदबाजों में चार स्थान ऊपर 14वें स्थान पर) ने भी रैंकिंग में सुधार किया है। हरफनमौला स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर संयुक्त-41वें स्थान पर हैं।