IPL में 150 विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्पिनर और यह कारनामा करने वाले नौवें गेंदबाज बने सुनील नरेन

IPL में 150 विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्पिनर और यह कारनामा करने वाले नौवें गेंदबाज बने सुनील नरेन

आईपीएल 2022 में दिल्ली और कोलकाता के मैच के दौरान सुनील नरेन ने एक खास उपलब्धि अपने नाम की है। वो पहले विदेशी स्पिनर बने हैं, जिन्होंने आईपीएल में 150 विकेट पूरे किए हैं।

वो यह उपलब्धि हासिल करने वाले नौवें गेंदबाज हैं। इस मामले में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो सबसे आगे हैं, जिन्होंने 181 विकेट लिए हैं। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं। दिल्ली के खिलाफ मैच में ललित यादव को आउट करने के साथ ही नरेन ने खास उपलब्धि अपने नाम की।
इस मैच में नरेन ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। कोलकाता की टीम 146 रन का बचाव कर रही थी और नरेन अपने तीसरे ओवर में ललित यादव को पवेलियन भेजकर खास उपलब्धि अपने नाम की। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सुनील नरेन संयुक्त रूप से आठवें नंबर पर हैं।

सुनील नरेन ने भले ही इस मैच में अच्छी गेंदबाजी की हो, लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने यह मैच चार विकेट से अपने नाम किया। इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स आठ में चार मैच जीत चुकी है, जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, कोलकाता ने नौ में से छह मैच गंवाए हैं और तीन जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है। अब यह टीम टॉप चार में जगह बनाने के लिए बाकी टीमों के मैच के नतीजों पर निर्भर रहेगी।
 

Share this story