मैनचेस्टर: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है। सीरीज की शुरुआत टीम इंडिया ने जीत के साथ की थी। वहीं अगले ही मैच में इंग्लैंड ने धमाकेदार वापसी करते हुए सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया है। इस सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होगा, ये वो मैदान है, जहां टीम इंडिया आखिरी बार जब खेली थी तो खिलाडिय़ों और फैंस को कभी न भूलने वाली हार मिली थी। टीम इंडिया ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर आखिरी मैच 2019 वल्र्ड कप के दौरान खेला था।

ये मैच इस वल्र्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला था, जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। ये वही मैदान है, जहां एमएस धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। इस मैच में टीम इंडिया को मुकाबला जीतने के लिए 12 गेंदों पर भारत को 31 रनों जरूरत थी। एमएस धोनी जब मैदान पर खेल रहे थे, तो टीम की उम्मीदें भी जिंदा थी, लेकिन धोनी रनआउट हो गए थे और अंत में टीम को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। लगभग तीन साल बाद टीम इंडिया अब इस मैदान पर खेलने उतरेगी।

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर के आंकड़े जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस मैदान पर टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी खराब रहा है, ऐसे में ये आखिरी मुकाबला टीम के लिए काफी मुश्किल होने वाला है। इस मैदान पर टीम इंडिया ने अभी तक 11 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से पांच में ही जीत मिली है और छह में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के खिलाफ इस मैदान पर चार मैच खेले गए हैं और टीम को एक में ही जीत मिली है। ये जीत भी टीम को 22 जून, 1983 को मिली थी।

संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल।
इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, ब्रायडन कार्स, सैम करेन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रेग ओवरटन, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली।