अगर आप कोई धार्मिक यात्रा का प्लान बना रहे हैं, तो भारतीय रेलवे आपके लिए एक खास पैकेज लेकर आया है। जिसमें आपको बालाजी मंदिर समेत कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा।

यह पैकेज 6 दिन और 5 रात का है। आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर इस पैकेज के बारे में बताया है। लिखा कि आपके पास बालाजी मंदिर घूमने का अच्छा मौका है। इसके अलावा पदमावती मंदिर और श्री कालाहस्ती के भी दर्शन कराये जाएंगे। पैकेज का खर्च प्रति व्यक्ति 15,810 रुपए है। आइए जानते हैं इस पैकेज की पूरी डिटेल्स

पैकेज का नाम: तिरुपति रेल टूर पैकेज

ट्रैवलिंग मोड: ट्रेन

प्रस्थान का समय और रेलवे स्टेशन: 13.40 बजे (भागलपुर स्टेशन)

क्लास: 3एसी

मील प्लान: ब्रेकफास्ट और डिनर

कितना लगेगा किराया

स्टैंडर्ड क्लास में डबल शेयरिंग का किराया 16,690 रुपए प्रति व्यक्ति है। ट्रिपल शेयरिंग का किराया 15,180 रुपए, 4 लोगों का किराया 15,110 रुपए प्रति व्यक्ति और 6 लोगों का किराया प्रति व्यक्ति 14,170 रुपए देना होगा। वहीं 5 से 11 वर्ष तक के बच्चों के लिए 12,150 रुपए किराया लगेगा।

ये होगा ड्रेस कोड

पुरुषों को तीर्थ यात्रा में सफेद धोती और शर्ट या फिर कुर्ता पायजामा पहना होगा। वहीं महिलाओं के लिए साड़ी या सलवार-कमीज ड्रेस कोड है। जींस, टी-शर्ट और वेस्टर्न परिधान पहनने वाले यात्रियों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

किस तरह से होगी यात्रा

पहले दिन बुधवार भागलपुर से रेनिगुंटा जाना होगा। गुरुवार को ट्रेन की यात्रा होगी। शुक्रवार को बालाजी के दर्शन करने होंगे। शनिवार को पदमावती मंदिर और श्री कालाहस्ती मंदिर घूमने को मिलेगा। रविवार को वापसी की ट्रेन होगी। सोमवार को भागलपुर पहुंच जाएंगे।

पैकेज में क्या-क्या मिलेगा

- 3एसी का ट्रेन का टिकट

- 2 ब्रेकफास्ट और 1 डिनर

- बालाजी स्पेशल दर्शन का टिकट

- ट्रैवल इंश्योरेंस