दिल्ली के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी, 50 किलो हिरोइन और 30 लाख कैश और नोट गिनने की मशीन बरामद

दिल्ली के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी, 50 किलो हिरोइन और 30 लाख कैश और नोट गिनने की मशीन बरामद

दिल्ली के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की है। NCB ने यहां ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी है। एंटी ड्रग्स एजेंसी NCB ने जामिया नगर के शाहीन बाग में 50 किलो हेरोइन और 47 किलो संदिग्ध नार्को बरामद किया है।

इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 30 लाख कैश और नोट गिनने की मशीन भी घर से मिली है। एनसीबी ने छापेमारी की इस कार्रवाई के बाद अफगानिस्तान से भारत में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का खुलासा करने का भी दावा किया है।

एनसीबी के उप महानिदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को दक्षिण दिल्ली के आवासीय परिसरों में छापेमारी के बाद 30 लाख रुपये नकद भी बरामद किये गये। अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ थैलों, जूट की बोरी में और ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट में लपेट कर रखा गया था।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में मादक पदार्थों की, वह भी किसी आवासीय इलाके से यह सबसे बड़ी जब्ती है। अधिकारी ने बताया कि अन्य 47 किग्रा 'संदिग्ध' मादक पदार्थ भी परिसरों से जब्त किया गया और एनसीबी ने जांच के लिए उसे प्रयोगशाला भेज दिया है।

संजय कुमार सिंह ने कहा, ''यह खुलासा हुआ है कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) तथा पड़ोसी राज्यों में सक्रिय एक 'इंडो-अफगान'  गिरोह इस मामले से संबद्ध है।

Share this story