मां का 100वां जन्मदिन मनाने पहुंचे PM ने मोदी चरण धोकर लिया आशीर्वाद, कही ये बड़ी बात 

मां का 100वां जन्मदिन मनाने पहुंचे PM ने मोदी चरण धोकर लिया आशीर्वाद, कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज जन्मदिन हैं। वह आज 100 वें वर्ष में प्रवेश कर गई हैं। इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी गांधीनगर स्थित घर अपनी मां से मुलाकात करने पहुंचे। पीएम मोदी ने मां का आशीर्वाद लेने के बाद उनके चरण धोए और अपने हाथों से मिठाई भी खिलाई। मां के साथ कुछ समय बिताने के बाद पीएम मोदी पावागढ़ मंदिर के लिए रवाना हो गए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां को बर्थडे गिफ्ट में एक खास शॉल दी है। पीएम मोदी ने खुद इन तस्वीरों को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। पीएम मोदी ने लिखा, ''100वें वर्ष में प्रवेश करते ही आज मां का आशीर्वाद लिया...।''

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ''मां, ये सिर्फ एक शब्द नहीं है, जीवन की वो भावना है, जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया है। मेरी मां, हीराबा आज 18 जून को अपने सौवें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं, उनका जन्म शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है। मैं अपनी खुशी और सौभाग्य साझा कर रहा हूं।''


इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया का कोई भी कोना हो, कोई भी देश हो, हर संतान के मन में सबसे अनमोल स्नेह मां के लिए होता है। मां, सिर्फ हमारा शरीर ही नहीं गढ़ती बल्कि हमारा मन, हमारा व्यक्तित्व, हमारा आत्मविश्वास भी गढ़ती है। और अपनी संतान के लिए ऐसा करते हुए वो खुद को खपा देती है, खुद को भुला देती है।

आज मैं अपनी खुशी, अपना सौभाग्य, आप सबसे साझा करना चाहता हूं। मेरी मां, हीराबा आज 18 जून को अपने सौवें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं। यानि उनका जन्म शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है। पिताजी आज होते, तो पिछले सप्ताह वो भी 100 वर्ष के हो गए होते। यानि 2022 एक ऐसा वर्ष है जब मेरी मां का जन्मशताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है और इसी साल मेरे पिताजी का जन्मशताब्दी वर्ष पूर्ण हुआ है।


 

Share this story