त्रिपुरा: जन विश्वास रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राम मंदिर के तैयार होने की घोषणा कर दी. गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगले साल यानी 2024 में राम मंदिर  तैयार हो जाएगा.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 1 जनवरी 2024 तक अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और माकपा ने लंबे समय तक राम मंदिर के मुद्दे को अदालत के अधिकार क्षेत्र में रखा था. वहीं, पीएम मोदी ने शीर्ष अदालत के फैसले के बाद मंदिर का शिलान्यास कर दिया.

चुनावी राज्य त्रिपुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और माकपा पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि तीन दशक के त्रिपुरा में कम्युनिस्ट सरकार रही है. लेकिन उन्होंने यहां सिर्फ शासन किया. विकास का कोई काम भाकपा ने नहीं किया. वहीं कांग्रेस पर भी आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भी विकास का काम नहीं किया. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कम्युनिस्ट दुनिया से और कांग्रेस भारत से गायब हो गयी.

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह फिलहाल त्रिपुरा में हैं. यहां उन्होंने दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम में बीजेपी की रथयात्रा को हरी झंडी दिखायी. इससे पहले उन्होंने उत्तर त्रिपुरा जिले के धर्मनगर में भी रथ यात्रा को हरी झंडी दिखायी थी.
बता दें, इसी साल मार्च में त्रिपुरा विधानसभा का चुनाव हो सकता है. ऐसे में बीजेपी अभी से ही रणनीति बनाने में जुट गई है. प्रदेश में इन रथ यात्राओं का मकसद भी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार की उपलब्धियों के बारे में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी देना है.

गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के हाथ में देश पूरी तरह सुरक्षित है. त्रिपुरा का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में विकास की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में मौजूदा सरकार ने अंधकार की जगह अधिकार दिए, विनाश की जगह विकास से लोगों को रूबरू किया है.