त्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले में पुलिस ने एक फल विक्रेता को पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप में गिरफ्तार किया है. भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने सरिया थाने के बाहर प्रदर्शन किया और फल विक्रेता के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की.

फल विक्रेता का नाम मुश्ताक खान बताया जा रहा है. पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी हुई है.

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस को मंगलवार शाम शिकायत मिली थी कि खान ने अटल चौक स्थित अपने घर में पाकिस्तानी झंडा फहराया हुआ है. उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद खान के घर पहुंची पुलिस ने झंडा को उतारकर जब्त कर लिया. अधिकारियों के अनुसार, खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-153(क) के तहत सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का मामला दर्ज किया गया है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस घटना की जांच में जुटी

सरिया थाना प्रभारी किरण गुप्ता के मुताबिक, मंगलवार को उन्हें पाकिस्तानी झंडा फहराने की सूचना मिली थी. उनको परिवार ने बताया कि मुश्ताक की बेटी ने घर की छत पर पाक का झंडा फहराया था. वहीं, एक समुदाय के लोगों ने झंडा फहराने वाले परिवार के सदस्यों के फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम अकाउंट चेक करने की मांग की है. उनका कहना है कि सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश हो रही है.

फल विक्रेता के बेटी ने बनाया था झंडा

सरिया थाना के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी के घर में पाकिस्तान का झंडा 8 अक्टूबर को ईद मिलादुन्नबी के दिन से ही फहराया जा रहा था. वहीं, बताया जा रहा है कि फल वाले की बेटी ने झंडे को घर में ही बनाया था. उसे पाकिस्तानी झंडे के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी. उसने नासमझी में झंडे में चांद-सितारे लगा दिए थे. वहीं, इस घटना के बाद इलाके के एस समुदाय के लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है. उन्होंने प्रशासन से आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है.