Bharat tv live

आम आदमी पार्टी का बड़ा आरोप सोशल मीडिया पर सीएम अरविंद केजरीवाल की छवि खराब कर रही भाजपा

 | 
 आम आदमी पार्टी का बड़ा आरोप सोशल मीडिया पर सीएम अरविंद केजरीवाल की छवि खराब कर रही भाजपा

अमित कुमार गुप्ता, संवाददाता दिल्ली 

दिल्ली: भाजपा सोशल मीडिया पर सीएम अरविंद केजरीवाल की छवि खराब कर रही है आम आदमी पार्टी ने लगाया बड़ा आरोप। आम आदमी पार्टी इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेगी। इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने चुनाव आयोग से मिलने का समय मांगा है।

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने बताया कि 5 नवंबर को भाजपा ने अपने एक्स, फेसबुक और इंस्टग्राम हैंडल पर सीएम केजरीवाल की छवि खराब करने के लिए अपमानजनक पोस्ट किया। भाजपा द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गए कंटेंट के जवाब में आम आदमी पार्टी  ने भी कंटेंट डाला था। इस पर चुनाव आयोग से 'आप' को नोटिस आ गया, लेकिन भाजपा को नहीं आया।

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि भाजपा के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा। राघव चड्ढा ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से भाजपा लगातार अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए सीएम अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक होने के साथ-साथ राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम जैसे राज्यों में हो रहे चुनाव में पार्टी के स्टार प्रचारक भी हैं।

इस संबंध में पंकज गुप्ता ने चिट्ठी लिखकर चुनाव आयोग से एक-दो दिन के अंदर मिलने का समय मांगा है। आयोग से कहा है कि पार्टी का प्रतिनिधि मंडल मिलना चाहता है, चुनाव आयोग को विस्तार से बताएगा कि किस प्रकार भाजपा, सीएम अरविंद केजरीवाल की छवि को सोशल मीडिया के जरिए खराब करने की कोशिश कर रही है।

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने बताया कि ये सभी पोस्ट केवल निंदनीय, अपमानजनक और लोगों को गुमराह करने वाले ही नहीं हैं, बल्कि यह आईपीसी की धारा 171जी, 499 और 500 का उल्लंघन है। इसके साथ ही यह लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के सेक्शन 123 के सब सेक्शन 4 और आदर्श आचार संहिता के कानून के क्लॉज़ 4.2 का सीधा-सीधा उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है, जब बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के नेताओं की छवि खराब करने के लिए इतने निचले स्तर की राजनीति की और इस प्रकार गंदे और बेहूदा कंटेंट को बनाकर अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर डाला है।