चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी ने 54,121 वोटों से जीत कर तोड़ा पूर्व सीएम बहुगुणा का रिकॉर्ड 

चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी ने 54,121 वोटों से जीत कर तोड़ा पूर्व सीएम बहुगुणा का रिकॉर्ड

उत्तराखंड की चंपावत सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इसी के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा सीट से जीत हासिल कर ली है. 54 हजार से अधिक वोट पाकर सीएम धामी चंपावत उपचुनाव जीत गए हैं और उन्होंने पूर्व सीएम बहुगुणा की जीत का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. 

13 चरणों में हुई मतगणना के बाद धामी ने कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से हरा दिया. बीजेपी उम्मीदवार सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 54 हजार 121 वोटों से जीत दर्ज की. उपचुनाव के लिए 13वें राउंड तक हुई काउंटिंग में  कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोडी को-3147, बीजेपी प्रत्याशी पुष्कर धामी को 57268, सपा प्रत्याशी मनोज कुमार को 409 , निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गरकोटी को 399 और नोटा के हिस्से में 372 मत आए. 

54 हजार से अधिक वोट पाकर सीएम धामी चंपावत उपचुनाव जीत गए हैं। सीएम धामी की रिकॉर्ड मतों से जीत के साथ ही भाजपा खेमे में खुशी का माहौल है. बीजेपी कार्यकर्ता ढोल-नगाड़ों के साथ धामी की जीत का जश्न मना रहे हैं और एक दूसरे का मुंह-मीठा करा रहे हैं. वहीं कांंग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 3607 वोट मिले। पहली बार कांग्रेस की जमानत जब्त हुई।

Share this story