राम विनोद पटेल की रिपोर्ट

उमरिया:  घर से लगभग एक किलो मीटर दूर खेत जा रहे मासूम पर बाघ ने हमला बोला है  इस घटना में मुकेश पिता गुली चंद यादव उम्र करीब 15 वर्ष निवासी पटपरीहा (पंचायत-खिचकीड़ी) की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। शनिवार की शाम करीब 6 बजे हुई इस घटना के बाद ग्रामीणों ने मंत्री मीना सिंह को इस पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके बाद वन अमला सक्रिय हुआ और कुछ ही देर में घटना स्थल पहुंचा है। 

बताया जाता है कि मृत मासूम का पिता गुली चंद खेत पर था I  इसी बीच किसी काम से मृत पुत्र देर शाम पिता से मिलने गया था I इसी दौरान खेत से 100 मीटर पहले ही खेत मे छिपे बाघ ने हमला बोल दिया I  जिससे उसकी मौत हुई है परिवार में 6 बहनों में सबसे छोटे एकलौते भाई मुकेश की ऐसी दर्दनाक मौत से पूरा गांव शोकाकुल हैI वही परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

घटना की जानकारी पर देर रात घटना स्थल पहुंची पार्क टीम आवश्यक कार्यवाही कर रविवार की सुबह करीब 9.30 बजे शव के पीएम आदि की कार्यवाही की है। इस पूरे मामले में मानपुर बफर वन परिक्षेत्राधिकारी मुकेश अहिरवार ने कहा कि घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण रही हैI मुआवजे की प्रक्रिया की जा रही है जल्द ही परिवार को मुआवजे की राशि सहजता से मिल सकेगी।