अमित कुमार गुप्ता- संवाददाता 

Jabalpur: मध्यप्रदेश के जबलपुर में माढ़ोताल पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा जब्त किया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश दी और ट्रक की तलाशी ली। गांजे की कीमत 37 लाख जबकि कीटनाशक की कीमत 28 लाख रुपए बताई जा रही है। इस दौरान पुलिस ने ट्रक में फर्टिलाईजर के बीच से गांजा और कीटनाशक जब्त कर लिया। साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। 

दरअसल, जबलपुर में माढ़ोताल पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देते हुए एक ट्रक जब्त कर लिया। जिसमें से पुलिस को भारी मात्रा में गांजा और 28 लाख का कीटनाशक हाथ लगी। जिसके बाद पुलिस ने ट्रक ड्राईवर को गिरफ्तार किया है। साथ ही, ट्रक मालिक की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

मामले की मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी माढ़ोताल रीना पांडे शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि शनि यार्ड एनसीसी प्लांट के पास पाटन बायपास यार्ड परिसर में ट्रक सीजी-04-एमटी-5507 में अवैध गांजा रखा हुआ है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस एनसीसी प्लांट पहुंची तो देखा कि एक व्यक्ति यार्ड परिसर में ट्रक के पास खड़ा हुआ था जो पुलिस को देखकर भागने लगा। जिसके बाद पुलिस के द्वारा घेराबंदी करते हुए उसे पकड़ लिया गया और जब उसका नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम मनोज लोधी निवासी महुआखेड़ा थाना सलेहा जिला पन्ना बताया।

पुलिस ने देखा कि ट्रक में भारी मात्रा में सामान भरा हुआ है, जिसे खाली कराया गया। जिसके बाद ट्रक की तलाशी ली गई। जिसमें 784 नग कीटनाशक कार्टून लोड़ पाये गये एवं ट्रक में कीटनाशक के बीच 4 नग प्लास्टिक की बोरियो में गांजा के पैकिट रखे हुए मिले। जिसके बाद ट्रक ड्राईवार को गिरफ्तार करते हुए जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उक्त सामान को आन्ध्रप्रदेश के मुत्यालम्बापुरम पेडाताडेपल्ली ताडपल्ली गुडेम जिला वेस्ट गोदावरी से लोड़ कर पंजाब के समरा लाजिस्टिक पार्क कोहारा रोड़ सानेवाल लुधियाना में अनलोड करने अपने मालिक के साथ जा रहा था। वहीं, आरोपी के विरुद्ध एनडीपीएस का मामला दर्ज कर लिया है और मुख्य आरोपी की तलाश में जुट गई है।