Mumbai: मुंबई हवाईअड्डे पर शुक्रवार को दो लोगों को कथित तौर पर 47 करोड़ रुपये की हेरोइन और कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। एक अधिकारी ने जानकारी दी कि मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स जोनल यूनिट तीन के ऑपरेशन में जब्त 4.47 किलोग्राम हेरोइन की कीमत 31.29 करोड़ रुपये और 1.596 किलोग्राम कोकीन की कीमत 15.96 करोड़ रुपये है।

उन्होंने बताया  कि पहले मामले में, एक व्यक्ति को 4.47 किलोग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा, जब वह केन्या एयरवेज की फ्लाइट से दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से केन्या में नैरोबी के रास्ते यहां उतरा था। उसने 12 दस्तावेज फोल्डरों में वर्जित वस्तु को छुपाया था।

आगे उन्होंने कहा कि दूसरे मामले में, इथियोपियन एयरलाइंस की उड़ान पर पहुंचे एक व्यक्ति को उसके सामान के स्कैन के बाद पकड़ा गया, जिसमें संदिग्ध बटन दिखाई दिए। ये बटन संख्या में अत्यधिक थे और कपड़ों पर असामान्य रूप से एक दूसरे के करीब लगे थे।

अधिकारी ने कहा कि बैग की सही से तलाशी में कुर्ते के बटन और महिलाओं के हैंडबैग के अंदर नकली गुहाओं में छिपाकर रखी गई 1.596 किलोग्राम कोकीन बरामद हुई। उन्होंने बताया कि दोनों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए थे और उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।