प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम का दौरा करेंगे, 500 करोड़ से ज्यादा की लागत के कई प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम का दौरा करेंगे, 500 करोड़ से ज्यादा की लागत के कई प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम के दौरे पर जा रहे हैं और इस दौरान कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में शांति, सद्भाव और विकास रैली को संबोधित करेंगे।

असम दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी 500 करोड़ से ज्यादा की लागत से बनने वाले असम को कई प्रोजेक्ट की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि मोदी अपने असम दौरे के दौरान डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे और नवनिर्मित डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल समेत 6 अन्य कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे में कुल कुल 7 नए कैंसर अस्पतालों का शिलान्यास करेंगे।

जानिए कैसा है प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम

- प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11 बजे दीफू में शांति, सद्भाव और विकास रैली को संबोधित करेंगे।

- दोपहर 1.45 बजे डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।

- आखिर में दोपहर 3 बजे खनिकर मैदान में 6 अन्य कैंसर अस्पतालों का शिलान्यास करेंगे। गौरतलब है कि असम कैंसर केयर फाउंडेशन की ओर से असम सरकार और टाटा ट्रस्ट के बीच एक संयुक्त उद्यम के जरिए कुल 17 कैंसर अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है।

कुल 10 कैंसर अस्पताल बनेंगे, 7 हो गए तैयार

असम में पहले चरण में 10 अस्पताल बनाए जा रहे हैं, इनमें से 7 अस्पताल बनकर तैयार हो चुके है और तीन अन्य अस्पताल निर्माणाधीन हैं। दूसरे चरण में 7 नए कैंसर अस्पताल बनाए जाएंगे। असम दौरे के दौरान 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री करेंगे।

Share this story