तमिलनाडु विधानसभा में श्रीलंका के आर्थिक संकट में मदद के लिए प्रस्ताव पास​​​​​​​

तमिलनाडु विधानसभा में श्रीलंका के आर्थिक संकट में मदद के लिए प्रस्ताव पास

श्रीलंका में आए आर्थिक संकट के बीच तमिलनाडु सरकार की ओर से विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित किया गया है। इस प्रस्ताव के तहत तमिलनाडु सरकार श्रीलंका को भोजन और जीवन रक्षक दवाएं भेजना चाहता है।

अब राज्य सरकार के इस प्रस्ताव का भाजपा के स्थानीय संगठन ने स्वागत किया है। भाजपा की राज्य इकाई की ओर से मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को पत्र लिखा गया है।

राज्य भाजपा की ओर से कहा गया है कि तमिलनाडु विधानसभा में पारित प्रस्ताव का भाजपा स्वागत करती है। इसके साथ ही हम इस तथ्य के लिए भी आश्वस्त हैं कि तमिलनाडु के लोगों की ओर से दी जा रही मदद पूरे श्रीलंका के लोगों को पहुंचाई जा रही है। पत्र में आगे कहा गया है, तमिलनाडु सरकार की कुछ हालिया कार्रवाइयां सिर्फ राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए थीं, विशेषकर ऑपरेशन गंगा के दौरान। इसलिए हम सिर्फ इस बात के लिए चिंतित हैं कि यह प्रस्ताव भी एसी ही कवायद न बन जाए। राज्य भाजपा इकाई की ओर से कहा गया है कि हमें उम्मीद है कि तमिलनाडु सरकार की ओर से प्रस्ताव के अनुरूप जल्द ही केंद्र सरकार की मदद से श्रीलंका के लोगों को सहायता पैकेज सौंपा जाएगा।

भारत ने नौसेना के जहाज की मदद से महत्वपूर्ण दवाओं की एक बड़ी खेप श्रीलंका पहुंचाई है। भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने शनिवार को बताया, 'गवर्नमेंट मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन' ने एक पोर्टल बनाया है, जो दवाओं और अन्य आवश्यक सामग्रियों के दान की मांग कर रहा है। 

Share this story