एकनाथ शिंदे के खेमे में शिवसेना विधायकों की संख्या जा सकती है 50 के पार

 एकनाथ शिंदे के खेमे में शिवसेना विधायकों की संख्या जा सकती है 50 के पार

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट बरकरार है। महाराष्ट्र में CM उद्धव ठाकरे की सरकार गिरने की कगार पर आ गई है। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के खेमे में बागी विधायकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिंदे के खेमे में बागी विधायकों की संख्या 50 के पार जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, असम में गुवाहटी के एक होटल में शिवसेना के 37 बागी विधायक एकनाथ शिंदे के साथ मौजूद हैं। इन बागी विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि सीताराम जिरवाल को एक दूसरा पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया है कि एकनाथ शिंदे शिवसेना विधायक दल के नेता होंगे, जबकि भरतशेत गोगावाले शिवसेना के मुख्य सचेतक होंगे। इधर उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने एकनाथ शिंदे और 11 अन्य बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष के समक्ष याचिका दायर की है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने बुधवार को पार्टी की विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने पर इन 12 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की है।

गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट ने कहा कि पहले कई बार विधायकों ने उद्धव जी से कहा था कि कांग्रेस हो या एनसीपी, दोनों ही शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। कई बार विधायकों ने उद्धव जी से मिलने के लिए समय मांगा लेकिन वे उनसे कभी नहीं मिले। यदि आप शिवसेना के किसी विधायक के निर्वाचन क्षेत्र को देखें तो तहसीलदार से लेकर राजस्व अधिकारी तक कोई भी अधिकारी विधायक के परामर्श से नियुक्त नहीं किया जाता है। यह बात हमने उद्धव जी को कई बार बताई लेकिन उन्होंने कभी इसका जवाब नहीं दिया।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे पत्रकारों से बातचीत करने के लिए आधी रात को मुंबई में CM उद्धव ठाकरे के पारिवारिक आवास मातोश्री से बाहर निकले। साथ ही आपको बता दें कि आज दोपहर को 12 बजे के बाद महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने सभी जिला प्रमुखों की बैठक बुलाई है।


 

Share this story