एलन मस्क के प्राइवेट जेट को ट्रैक करने वाले अमेरिका के एक कॉलेज के आईटी छात्र जैक स्वीनी ने मस्क के सामने एक शर्त रखी है और कहा है कि अगर उसकी शर्त मान ली जाती है तो वह जेट की ट्रैकिंग बंद कर देगा। इसी साल फरवरी में उसने ट्रैकिंग रोकने के लिए मस्क से 50,000 डॉलर या इंटर्नशिप की मांग की थी। हालांकि, मस्क ने यह मामला निपटाने के लिए 5,000 डॉलर की पेशकश की थी।

लेकिन इस बार स्वीनी ने मस्क से पैसा नहीं मांगा है। स्वीनी ने कहा है कि वह एलन मस्क के निजी जेट को ट्रैक करना बंद कर देगा अगर मस्क उन्हें अपने जेट में सफर कराएं, इसे रिकॉर्ड करें और इस बारे में लोगों से चर्चा करें। स्वीनी का कहना है कि इसके बाद शायद वह मस्क से पैसा भी नहीं लेगा। हालांकि, उसने इसे फिलहाल चर्चा का विषय बताया है।

स्वीनी ने मस्क की एक 9 मिनट की फ्लाइट को ट्रैक कर सुर्खियां बटोरी थी। मस्क ने सैन जोस से सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरी थी जो केवल 9 मिनट की फ्लाइट थी। यह बात @elonjet नामक एक ट्विटर हैंडल पर उजागर की गई थी। इस हैंडल को स्वीनी चलाता है। जैक स्वीनी सेंट्रल फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी का छात्र है।

जैक स्वीनी केवल एलन मस्क की ही जेट मूवमेंट ट्रैक नहीं करता बल्कि कई और हस्तियां उसके रडार पर हैं। वह टॉम क्रूज, बिल गेट्स और कार्दाशियां परिवार के कुछ सदस्यों के जेट मूवमेंट ट्रैक करता है। उसके पास 30 से ज्यादा बॉट अकाउंट है जिनके वह इन हस्तियों के जेट ट्रैक करता है।