पीएम मोदी अब 15 जनवरी को एक और सेमी हाईस्पीड ट्रेन की सौगात देने जा रहे हैं। सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम रूट पर चलने वाली ट्रेन भारत की 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी, जिसकी शुरूआत पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर जारी एक बयान में 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस की 15 जनवरी को शुरुआत की पुष्टि की गई है। बयान में कहा गया कि वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया ट्रेन सेट अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है और रेल उपयोगकर्ताओं को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगा।

पीएम मोदी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी ने 7वीं वंदे भारत को हरी झंटी दिखाई थी। वर्तमान में चलने वाली 7 वंदे भारत ट्रेनों में नई दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस, गांधीनगर और मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस, नई दिल्ली से अंब अंदौरा वंदे भारत एक्सप्रेस, चेन्नई- मैसूरु वंदे भारत एक्सप्रेस, नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस और हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल है। 15जनवरी को इस लिस्ट में एक और ट्रेन शामिल हो जाएगी। जब पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिकंदराबाद को विशाखापत्तनम से जोड़ने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

सिकंदराबाद-विजयवाड़ा मार्ग पर चलने वाली देश की 8वीं वंदे भारत 2.0 ट्रेन लगभग 700 किमी की दूरी तय करते हुए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ेगी। ये सेमी-हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत 140 सेकेंड से भी कम समय में 160 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। ये ट्रेन आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा स्टेशनों पर और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर रुकेगी।