काबुल के एक मस्जिद में अलविदा जुमा के दिन हुआ बड़ा बम धमाका,10 लोगों की हुई मौत, 20 घायल

काबुल के एक मस्जिद में अलविदा जुमा के दिन हुआ बड़ा बम धमाका,10 लोगों की हुई मौत, 20 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को एक मस्जिद में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए है। तालिबान के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। स्थानीय लोगों ने कहा कि मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान के आखिरी शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए सैकड़ों लोग जमा हुए थे और खलीफा आगा गुल जान मस्जिद खचाखच भरी हुई थी, इस दौरान यह घटना घटी थी। उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या में और वृद्धि होने की आशंका है। आपको बता दें कि ऐसे ही धमाके पिछले हफ्ते भी हो चुके हैं जिसमें 33 शिया लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि तालिबानी सुरक्षाकर्मियों द्वारा इस विस्फोट की जांच की जा रही है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद नफी ताकोर ने अधिक विवरण नहीं दिया और कहा कि तालिबान सुरक्षाकर्मियों ने क्षेत्र को घेर लिया है। उन्होंने कहा कि विस्फोट के स्रोत का तत्काल पता नहीं चल पाया है और किसी ने भी अभी तक विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि विस्फोट इतना भीषण था कि मस्जिद के आसपास की इमारतें भी हिल गईं थी।

विस्फोट के बाद एम्बुलेंस को घटनास्थल की ओर जाते देखा गया है। यह मस्जिद अफगानिस्तान के बहुसंख्यक सुन्नी मुसलमानों की है। आपको बता दें कि अफगानिस्तान में हाल में कई विस्फोट हुए हैं और मस्जिदों पर इसी तरह के हमलों में देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाया गया है।

इस बीच, इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर इस विस्फोट की निंदा की और कहा कि अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उन्हें सजा भी दी जाएगी। संयुक्त राष्ट्र ने भी इस धमाके की निंदा की है।

Share this story