थाईलैंड की एक महिला यूट्यूबर ने अपने फैंस को अपने जाल में फंसाया और उसके करीब 400 करोड़ रुपये के साथ फरार हो गई। दरअसल, नथामोन खोंगचाक नाम की महिला काफी समय से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स या यूट्यूब पर वीडियो डालती रही है। देखते ही देखते इस महिला के चाहने वाले बढ़ते गए और अच्छी खासी संख्या में फॉलोअर्स हो गए।

धीरे-धीरे यह महिला अपने फॉलोअर्स से संवाद भी करने लगी। एक दिन इसने ऐलान किया कि उसका एक इन्वेस्टमेंट कंपनी से संबंध है और वह अपने फैंस के पैसे इन्वेस्ट करके उनका फायदा पहुंचाएगी। इसके बाद महिला ने फॉरेन एक्सचेंज ट्रेडिंग स्कैम के जरिए हजारों फॉलोअर्स को अपनी जाल में फंसा लिया। यूट्यूबर ने फॉलोअर्स को इन्वेस्टमेंट पर बड़े मुनाफे का वादा किया तो तमाम फॉलोअर्स ने उसे पैसे भेजने शुरू कर दिए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 6 हजार से ज्यादा लोगों ने इस महिला को इन्वेस्टमेंट के लिए पैसे दिए थे। यह भी बताया गया कि फॉलोअर्स को 35 फीसदी तक के रिटर्न का वादा किया गया था। इसके अलावा भी इस महिला ने कई अन्य लोगों के भी पैसे इन्वेस्ट कराए थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक महिला को कुल मिलकार करीब 400 करोड़ रुपये वापस करने थे।

फिर अचानक एक दिन महिला यूट्यूबर अपने सारे एकाउंट्स बंद करके गायब हो गई। उनके फैंस को जब यह पता चला कि वह अब नहीं दिख रही है तो सब चौंक गए। इसके बाद सब पुलिस में शिकायत लेकर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू हो गई।