WhatsApp, Facebook के बाद ट्विटर सर्विस भारत में हुई डाउन, शिकायत कर रहे यूजर्स

WhatsApp, Facebook के बाद ट्विटर सर्विस भारत में हुई डाउन, शिकायत कर रहे यूजर्स

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने भारत के कई हिस्सों बुधवार की सुबह काम करना बंद कर दिया है। डाउनडेटेक्टर के अनुसार, देश में कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं को बुधवार की सुबह डाउनटाइम का सामना करना पड़ा। डाउनडेटेक्टर के अनुसार, वर्तमान में 450 से अधिक ट्विटर उपयोगकर्ता किसी न किसी समस्या का सामना कर रहे हैं।

इनमें से 55% लोगों ने शिकायत दर्ज की है कि Twitter इस्तेमाल करने में उन्हें दिक्कत आ रही है। जबकि 11 फीसदी लोगों ने सर्वर डाउन होने की सूचना दी है। Twitter के डाउन होने की वजह क्या है, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। फिलहाल ट्विटर की तरफ से भी कोई बयान भी नहीं जारी किया गया है।

आपको बता दें कि बीते दिनों ही Google की ई-मेल सर्विस Gmail अचानक बंद हो गई थी, जिसकी वजह से यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। वहीं, कुछ दिनों पहले Facebook, Instagram और WhatsApp जैसी सर्विस डाउन होने की खबर सामने आई थी। करीब सात घंटों तक डाउन रहने से दुनियाभर में लाखों लोग इससे प्रभावित हुए थे।

वहीं फेसबुक ने ट्वीट कर कहा था कि दुनियाभर के लोगों और व्यवसायों के विशाल समुदाय के लिए जो हम पर निर्भर हैं, हमें खेद है। जबकि फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि, हुई दिक्कत के लिए माफ करें। मुझे पता है कि आप उन लोगों से जुड़े रहने के लिए हमारी सेवाओं पर कितना भरोसा करते हैं।'

Share this story