मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सड़क दुर्घटना में वायुसेना के पायलट का निधन

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सड़क दुर्घटना में वायुसेना के पायलट का निधन

 ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सड़क दुर्घटना के चलते लड़ाकू विमान मिराज के पायलट का निधन हो गया। दर्दनाक हादसा शुक्रवार देर रात शहर के गोले का मंदिर थाना क्षेत्र के भिंड रोड पर हुआ। मृतक की पहचान उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर निवासी 27 वर्षीय अनुज यादव के रूप में हुई है। वह इंडियन एयरफोर्स में पायलट के रूप में कार्यरत थे।

अनुज वर्तमान में ग्वालियर के महाराजपुरा वायुसेना स्टेशन पर तैनात थे। शिनाख्त के बाद दुर्घटना की सूचना वायुसेना केंद्र के अधिकारियों और अनुज यादव के परिजन को दी गई। पोस्टमार्टम के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिजन के सुपुर्द करने बुलंद शहर भेज दिया गया।

उप पुलिस अधीक्षक विजय भदौरिया के अनुसार अनुज देर रात किसी काम के सिलसिले में शहर की ओर आ रहे थे। उनकी कार के आगे चल रहे आयशर लोडिंग-ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। ट्रक के अचानक रुकने से अनुज यादव कार को नियंत्रण में नहीं रख सके, जिसके चलते उनकी कार लोडिंग ट्रक से जोर से जा टकराई।

इस दुर्घटना के समय सड़क पर आवाजाही कम थी। काफी देर तक पायलट अनुज अपनी कार में फंसे रहे। इधर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पायलट को कार से निकाला। पुलिस टीम पायलट अनुज को तत्काल अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पायलट अनुज की मृत्यु की सूचना वायुसेना केंद्र महाराजपुरा पहुंची तो वहां शोक की लहर दौड़ गई। आज पायलट के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। परिजन बुलंदशहर रवाना हो गए हैं। अनुज का अंतिम संस्कार उनके पैतृक निवास पर किया जाएगा। गोला का मंदिर थाना पुलिस ने आयशर लोडिंग ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर ट्रक को जप्त कर लिया है। किंतु उसका चालक भागने में सफल हो गया है, उसकी तलाश की जा रही है।

Share this story