Allahabad HC: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने देश में क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था BCCI को जारी किया नोटिस, जानें क्या है वजह

Allahabad HC: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने देश में क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था BCCI को जारी किया नोटिस, जानें क्या है वजह

यूपी क्रिकेट एसोसिएशन में 40 आजीवन सदस्य बनाए जाने के मामले में नियमों की अनदेखी को लेकर 7 सदस्यों ने याचिका दायर की थी. अब इसी मामले को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुनवाई की है.

HC Issue Notice To BCCI & UPCA: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने देश में क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) को एक नोटिस जारी किया है. जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई के साथ ही यूपी क्रिकेट एसोसिएशन को भी हाईकोर्ट का नोटिस जारी हुआ है. दरअसल यह मामला यूपी क्रिकेट एसोसिएशन में 40 आजीवन सदस्य बनाए जाने का है, जिसको लेकर एसोसिएशन के 7 सदस्यों ने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है. अर्जी दाखिल करने वाले लोगों ने मनमाने तरीके से एसोसिएशन में 40 लोगों को आजीवन सदस्य बनाए जाने का आरोप लगाया गया है. साथ ही कई अयोग्य लोगों को डायरेक्टर पद दिए जाने का भी आरोप लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक पहले भी डायरेक्टर रह चुके लोगों को नियमों के खिलाफ डायरेक्टर बनाए आरोप लगा है. अब मामले में हाई कोर्ट ने बीसीसीआई व यूपी क्रिकेट एसोसिएशन को 2 हफ्ते में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

यह है पूरा मामला

दरअसल यूपी क्रिकेट एसोसिएशन में 40 आजीवन सदस्य बनाए जाने के मामले में नियमों की अनदेखी को लेकर 7 सदस्यों ने याचिका दायर की थी. इसी मामले को लेकर जस्टिस एम के गुप्ता और जस्टिस वाई के श्रीवास्तव की डिवीजन बेंच में सुनवाई हुई. बता दें कि मनोज कुमार पुंडीर व अन्य द्वारा दाखिल अर्जी में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों और लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों की अनदेखी करने का आरोप लगाया गया है. इसी मामले पर सुनवाई के बाद अब हाई कोर्ट ने बीसीसीआई और यूपी क्रिकेट एसोसिएशन से दो हफ्तों के भीतर जबाव मांगा है और अगली सुनवाई के लिए 3 फरवरी की तारीख तय की है.

Share this story