IT कंपनियों के आने वाले हैं रिजल्ट, क्या अभी भी है इसमें कमाई का मौका जानने के लिए पढ़ें

 IT कंपनियों के आने वाले हैं रिजल्ट, क्या अभी भी है इसमें कमाई का मौका जानने के लिए पढ़ें

सितंबर तिमाही के नतीजों की शुरुआत अब हो चुकी है. 8 अक्टूबर यानी शुक्रवार को देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS का रिजल्ट आया जो शानदार रहा. HCL, इन्फोसिस Mindtree का रिजल्ट भी इस सप्ताह आएगा. कोरोना महामारी के कारण टेक कंपनियों के रेवेन्यू में अच्छा खासा उछाल आया है. पिछले सप्ताह शेयर बाजार की तेजी में IT स्टॉक्स का बड़ा योगदान रहा था. ऐसे में अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आईटी स्टॉक्स शॉर्ट लॉन्ग, दोनों टर्म के लिए शानदार विकल्प हैं.

बता दें की TCS के रिजल्ट आने पर कंपनी के सीईओ ने कहा था कि आईटी कंपनियों के लिए यह वन्स इन डेकेड जैसा मौका है. मार्च 2020 के लो के मुकाबले Nifty IT में 200 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है, वहीं Nifty 50 में करीब 134 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. निफ्टी के अन्य स्टॉक इंडेक्स जैसे, बैंक्स, FMCG, ऑटो, फार्मा के मुकाबले आईटी इंडेक्स ने कही बेहतर प्रदर्शन किया है.

स्टॉक्स में खरीदारी की सलाह

ICICI Securities ने निवेशकों को शानदार आउटलुक देखते हुए आईटी स्टॉक्स में खरीदारी की सलाह दी है. उसका कहना है कि मीडियम लॉन्ग, दोनों टर्म के लिए आईटी स्टॉक निवेश का सुरक्षित ठिकाना है जहां रिटर्न भी अच्छा मिलेगा. आईसीआईसीआई ब्रोकरेज ने TCS, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, LTI (लार्सन एंड टूब्रो इन्फोटेक) Persistent Systems में खरीदारी की सलाह दी है.

किसका कब आएगा रिजल्ट

इसके अलावा इसने Wipro, HCL, Mphasis Coforge के लिए रेटिंग को होल्ड से अपग्रेड कर बाय की सलाह दी है. इस सप्ताह 13 अक्टूबर को माइंडट्री इन्फोसिस का रिजल्ट आएगा. 14 अक्टूबर को HCL का रिजल्ट आने वाला है.

Share this story