Toyota Hilux: 23 जनवरी को लॉन्च होगा टोयोटा हिलक्स, भारत में शुरू हुई बुकिंग, देखें फीचर्स

Toyota Hilux: 23 जनवरी को लॉन्च होगा टोयोटा हिलक्स, भारत में शुरू हुई बुकिंग, देखें फीचर्स

Toyota Hilux पिकअप को भारत में 23 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. Toyota Hilux की बुकिंग 50,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक की बुकिंग राशि के साथ चल रही है, जो डीलरशिप पर निर्भर करती है.

टोयोटा की हिल्क्स लाइफस्टाइल पिकअप ट्रकों सेगमेंट में स्लॉट करती है, जहां इसका एकमात्र कॉम्पिटिटर इसुजु डी-मैक्स होगा.

लेकिन ध्यान देने वाली जरूरी बात यह है कि इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर दोनों का उत्पादन भारत में होता है, जिसका मतलब है कि लागत कम रखना कोई बड़ी चुनौती नहीं होगी.

टोयोटा हिलक्स: आधार और इंजन

जहां तक ​​इसके इंजन ऑप्शन की बात है, हिलक्स के फॉर्च्यूनर के 204hp, 2.8-लीटर डीजल इंजन से संचालित होने की उम्मीद है और यह चार-पहिया-ड्राइव के साथ आएगा. हालांकि, इसके गियरबॉक्स ऑप्शन के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है. यह इंजन, 500Nm तक का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

हिलक्स फैमिलियर IMV-2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी आधार बनाता है. तो, इंजन, गियरबॉक्स, फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम और सस्पेंशन कंपोनेंट्स जैसे बहुत सारे पार्ट्स शेयर किए जाएंगे. हिलक्स की लंबाई 5,285 मिमी है और इसका व्हीलबेस 3,085 मिमी है. जहां, फॉर्च्यूनर की लंबाई 4,795 मिमी है.

टोयोटा हिलक्स: इंटीरियर और एक्सटीरियर

हिलक्स को भारत में डबल-कैब बॉडी स्टाइल में बेचा जाएगा, और जबकि ट्रक का डिजाइन फॉर्च्यूनर के समान है. Hilux में बहुत बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल, यूनिक स्वेप्ट-बैक LED हेडलैम्प्स और ज्यादा रफ एंड टफ बम्पर है.

अंदर की तरफ, हिलक्स के भारत में फॉर्च्यूनर के साथ बहुत सारे इक्विपमेंट और टूल्स शेयर करने की उम्मीद है. डैशबोर्ड डिजाइन, स्टीयरिंग व्हील और सीटों नई डिजाइन के साथ आएंगी है. Hilux पर Android Auto और Apple CarPlay कम्पेटिबिलिटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसी सुविधाएं भी आने की उम्मीद है. इसका मतलब है कि हिलक्स में एक फंक्शनल और कम्फर्टेबल इंटीरियर होगा. लॉन्च के करीब भारत-स्पेक मॉडल के लिए सेफ्टी फीचर्स की पूरी सूची का खुलासा किया जाएगा.

टोयोटा हिलक्स की संभावित कीमत

इसुजु डी-मैक्स वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए एकमात्र लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है और लॉन्च होने पर टोयोटा हिलक्स का एकमात्र कॉम्पिटिटर भी होगा. पूर्व की कीमत वर्तमान में 18.05 लाख-25.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से है. हिलक्स की कीमत के बारे में कोई खबर सामने नहीं आई है. माना जा रहा है इसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है.

Share this story