सेना ने लिया शहादत का बदला जम्मू कश्मीर के शोपियां, एनकाउंटर में ढेर किए 3 आंतकी

सेना ने लिया शहादत का बदला जम्मू कश्मीर के शोपियां, एनकाउंटर में ढेर किए 3 आंतकी

जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर को शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के जेसीओ चार जवान की शहादत का सेना ने बदला ले लिया है. इसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी. शोपियां में सुरक्षाबलों ने 3-4 से आतंकियों को घेर लिया. सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. इससे पहले सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह भी अनंतनाग बांदीपोरा में हुए मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था. 24 घंटे में सेना ने 5 आतंकियों को ढेर किया है. आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है. जानकारी के मुताबिक इन आतंकियों के पास से गोलाबारूद समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाकों में आतंकियों के साथ चले मुठभेड़ में शहीद हुए एक जेसीओ सेना के 4 जवानों की पहचान कर ली गई है. शहीद जवानों की पहचान जेसीओ नायब सुबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सिराज सराज सिंह एक अन्य जवान वैशाख एच के रूप में की गई है. इनमें तीन जवान पंजाब से थे जबकि एक उत्तर प्रदेश एक केरल से थे. जेसीओ नायब सुबेदार जसविंदर सिंह पंजाब के कपूरथला, मनदीप सिंह गुरदासपुर गज्जन सिंह रोपर जिले के रहने वाले थे. जबकि सराज सिंह उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के थे वहीं एक अन्य जवान वैशाख एच केरल के कोल्लम जिले के रहने वाले थे.

सैनिकों की यह शहादत उस वक्त हुई, जब एक टुकड़ी आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन कर रही थी. इसी दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर सैनिकों की टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए. सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि मुठभेड़ अभी भी जारी है. पुंछ जिले के सुरनकोट अधिकार क्षेत्र में डीकेजी के पास के गांवों में खुफिया सूचनाओं के आधार पर भारतीय सेना द्वारा तलाशी अभियान चलाए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी. इस बीच, पुंछ में मुगल रोड के साथ चमरेर के जंगलों में एक मुठभेड़ चल रही है. सूत्रों ने कहा कि तीन से चार आतंकवादियों के इलाके में फंसे होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि पुलिस सुरक्षा बलों को इलाके में भेजा गया है.

Share this story