PM मोदी आज हल्द्वानी से फूंकेंगे चुनावी बिगुल, उत्तराखंड को देंगे 17 हजार करोड़ का तोहफा

PM मोदी आज हल्द्वानी से फूंकेंगे चुनावी बिगुल, उत्तराखंड को देंगे 17 हजार करोड़ का तोहफा

नई दिल्ली: अगले साल फरवरी मार्च में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें उत्तराखंड भी शामिल है। लिहाजा उत्तराखंड में भी सियासी घमासान जोरों पर है। इसी कड़ी में एकबार फिर प्रधानमंत्री मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर जाने का कार्यक्रम हैं। प्रधानमंत्री मोदी यहां 14 हजार करोड़ की लागत वाली योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। साथ ही वह करीब साढ़े तीन हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। 

जनता को समर्पित की जाने वाली योजनाओं में आल वेदर रोड परियोजना की कुछ सड़कें, नमामि गंगे परियोजना के तहत नैनीताल में हुए कार्य आदि शामिल हैं। शिलान्यास और लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

जानकारी के हल्द्वानी में मुताबिक प्रधानमंत्री जिन 14 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे उनमें लखवाड़ जल विद्युत परियोजना, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की कई सड़कें, ऊधमसिंह नगर जिले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का सेटेलाइट सेंटर, पिथौरागढ़ व रुद्रपुर में मेडिकल कालेज, भारतमाला सड़क परियोजना की कुछ सड़कें, हल्द्वानी रिंग रोड आदि शामिल हैं। इसके अलावा लोकार्पित की जाने वाली परियोजनाओं में नगीना-काशीपुर राजमार्ग, नमामि गंगे के तहत नैनीताल में हुए कार्य, पिथौरागढ़ जिले में दो हाइडिल प्रोजेक्ट, आल वेदर रोड परियोजना की कुमाऊं से संबंधित सड़कें मुख्य हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले 4 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी ने देहरादून का दौरा किया था। उस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 18 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद जनसभा को भी संबोधित किया था।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी की अगुवाई में बीजेपी की सरकार है। साल 2017 के चुनाव में बीजेपी के खाते में 70 में से 57 सीटें आई थी। जबकि उस वक्त की सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस मात्र 11 सीटों पर सिमटकर रह गई थी। अन्य दोलों का खाता तक नहीं खुल पाया था। वहीं दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीतने में कामयाब रहे थे।

Share this story