कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइन जारी की है. इसके मुताबिक, कक्षा 1 से 9वीं तक के स्कूल 31 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए हैं.

इस अवधि में बच्चों की अब पढ़ाई ऑनलाइन होगी. वहीं, गाइडलाइन में रात के कर्फ्यू को सुबह 10 बजे तक कर दिया गया है.

गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5396 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 18,583 हो गई है. वहीं, राज्य में शुक्रवार को 1158 संक्रमित मरीज रिकवर भी हुए हैं. वहीं, राज्य के कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 204 केस मिल चुके हैं. राज्य में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 85,0252 हो गई है. साथ ही इनमें से 821541 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं.

गुजरात हाई कोर्ट में ऑनलाइन सुनवाई

बढ़ते मामलों के बीच गुजरात हाई कोर्ट ने सोमवार से ऑनलाइन सुनवाई करने का फैसला लिया है. गुजरात हाई कोर्ट वकील संघ ने चीफ जस्टिस से कोर्ट की कार्यवाही को ऑनलाइन करने की गुहार लगाई थी. वकीलों ने मांग की थी कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से अदालती कार्यवाही को अगले तीन हफ्तों के लिए ऑनलाइन किया जाए.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही गुजरात हाई कोर्ट में प्रवेश के लिए सिर्फ गेट नंबर 5 को खुला रखा गया था और बाकी सभी गेट बंद कर दिए गए थे. कोर्ट में सिर्फ वकीलों को एंट्री दी जा रही है. कोर्ट कैंटीन भी बंद कर दी गई थी. अगले दो दिनों तक हाईकोर्ट परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा. वकीलों के चैंबर भी बंद रहेंगे. केस फाइलिंग के लिए 10 काउंटर शुरू किए जाएंगे.

उधर, देशभर में शुक्रवार को कोविड के 140,883 नए मामले दर्ज किए गए. पिछले 24 घंटे के भीतर 282 मौतें भी हुईं. हालांकि, इस दिन 40,702 मरीज इन्फेक्शन से रिकवर भी हुए हैं.